शनिदेव का ये एक मंत्र कर सकता है सभी मुसीबतों का दूर

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शनिदेव, ये नाम सुनते ही हर किसी के दिल में एक अजीब सा डर बैठ जाता है। वो इसलिए क्योंकि लगभग सभी को लगता है ये सिर्फ दंड देते हैं। लेकिन बहुत कम लोग हैं जो इस बात पर विश्वास करते हैं कि ये शुभ फल भी प्रदान करते हैं। दरअसल शनिदेव न्याय के देवता कहलाते हैं, ये हर किसी को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। बाकी देवताओं को तरह इनकी पूजा करने से ये भी प्रसन्न होते हैं और उन्हें हर संकट से बचाते हैं। तो आइए आज हम आपको इनके एक मंत्र के बारे में ऐसे ही मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जाप अपने लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है।

ॐ शं शनैश्चराय नम:, ॐ प्रां प्रीं प्रौं सं: शनिश्चराय नम: 
ॐ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम् ।

इस मंत्र का जाप करने से पहले शुद्ध दल से स्नान कर लें, और साफ़-सुथरे कपड़े पहनकर शनिदेव के मंदिर में जाकर उनकी पूजा-अर्चना करें। फिर उनको उड़द की दाल का खिचड़ी का भोग लगाएं। इसके बाद आसन पर बैठकर इनके उक्त मंत्र का विधि-विधान से जाप करें।

बता दें कि इस मंत्र के ज्यादा लाभ पाने के लिए आप इससे जुड़ा एक उपाय भी कर सकते हैं।

 

उपाय ऐसा है शनिवार के एक दिन पहले यानि शुक्रवार को रात में एक साफ बर्तन में पानी लेकर उसमें काले तिल, उड़द की दाल, काले लौंग और नीले रंग के फूल डालकर उसे रात भर रख दें और सुबह उठने के बाद इसी पानी से स्नान करें और मंत्र जाप ज़रूर करें। इससे आपके सभी अनिष्ट समाप्त हो जाएंगे।


कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप ! (VIDEO)

Related Stories:

RELATED किसी भी रत्न को धारण करने से पहले इस मंत्र का कर लें जाप, दोगुना होगा लाभ