कुंभ में पहला शाही स्नान और आर्मी चीफ की पाक को चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क:आस्था के महापर्व कुंभ पर पहले शाही स्नान से लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाक को चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

Kumbh मेले का आगाज: कड़कती ठंड पर आस्था पड़ी भारी, संतों ने किया शाही स्नान
तीर्थराज प्रयाग में मकर संक्रांति के पहले शाही स्नान के साथ कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मंगलवार तड़के कुंभ मेला शुरू हो गया है। गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती के त्रिवेणी में कड़कती ठंड पर श्रद्धालुओं की आस्था भारी पड़ी। श्रद्धालुओंं ने मध्यरात्रि के बाद से ही संगम में स्नान शुरू कर दिया। नाग संन्यासियों का शाही स्नान निर्धारित समय भोर 5:15 से शुरु हो गया।

आर्मी चीफ रावत की पाक को चेतावनी- घुसपैठ का देंगे मुंहतोड़ जवाब
भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा पर आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिए भारतीय सेना कड़े कदम उठाने में हिचकेगी नहीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारत की पश्चिमी सीमा से लगने वाला देश आतंकवादी समूहों की मदद कर रहा है और भारतीय सेना उससे प्रभावी ढंग से निपट रही है। 

PM मोदी ने ओडिशा में कई परियोजाओं का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बौध जिले में नीलमाधव और सिद्धेश्वर मंदिर के नवीनीकरण एवं जीर्णोद्धार संबंधी कार्यों का उद्घाटन किया। उन्होंने 115 करोड़ रुपए की लागत से तैयार बलांगीर-बिछुपाली रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने ओडिशा के सोनपुर में 15.81 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली, केंद्रीय विद्यालय की स्थायी इमारत के लिए आधारशिला रखी। 

जन्मदिन पर मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- BSP को विजयी बनाकर दें मुझे तोहफा
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का आज 63वां जन्मदिन है। अपने जन्मदिन पर प्रेस वार्ता कर मायावती ने पूरे देश में बसपा कार्यकर्ता व अन्य लोगों द्वारा उनका जन्मदिन मनाने और शुभकामनाएं देने पर धन्यवाद कर आभार व्यक्त किया। 

सबरीमाला विवाद: मंदिर में प्रवेश करने वाली पहली महिला पर सास ने किया हमला
केरल के सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के दर्शन कर सालों पुरानी परंपरा तोड़ने वाली पहली महिला कनक दुर्गा पर हमला किया गया। मंदिर में प्रवेश करने के बाद घर लौटने पर उसकी सास ने उस पर हमला कर दिया। उन्हें मल्लपुरम जिले के पेरिन्थालमन्ना में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

ब्रेक्जिट को लेकर मुसीबत में ब्रिटिश PM थरेसा, आज परीक्षा की अंतिम घड़ी
ब्रेक्जिट को लेकर मुसीबत में घिरी ब्रिटिश प्रधानमंत्री थरेसा मे के लिए आज परीक्षा की अंतिम घड़ी है। अगर मंगलवार को थरेसा में शक्ति परीक्षण में असफल रहीं और को संसद में यह बिल पास नहीं हुआ तो 29 मार्च को ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन के छोड़ने की योजना खटाई पड़ सकती है। 

चीन ने ताइवान को लेकर भारत, अमेरिका समेत छह देशों को दी चेतावनी
चीन ने ताइवान  को लेकर भारत, अमेरिका समेत 6 देशों को चेतावनी दी है। चीन ने कहा कि पनडुब्बी निर्माण के लिए ताइवान की मदद करने के कदम से इन देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को आघात पहुंच सकता है। ताइवान को पनडुब्बी निर्माण के लिए प्रस्तावित डिजाइन सौंपने वाली अमेरिका, जापान और यूरोपीय संघ की छह कंपनियों में कथित तौर पर भारत की भी एक कंपनी शामिल है। 

बंद हो सकता है अमेजॉन का फूड बिजनेस, सरकारी नियम बनी मुसीबत!
सरकार ने अगर फॉरन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट (एफडीआई) पर ताजा गाइडलाइंस में अगले महीने तक बदलाव नहीं किया तो केवल फूड प्रॉडक्ट्स से जुड़ी अमेजॉन की रिटेल बिजनेस यूनिट अपने उत्पाद एमेजॉनडॉटइन पर बेचना बंद कर देगी। यह इस पहल के लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि अमेजॉन इकलौती विदेशी रिटेलर है, जिसने फूड रिटेल सेगमेंट में 50 करोड़ डॉलर (करीब 35 अरब रुपए) निवेश का संकल्प किया है। यह सेगमेंट 2016 के मध्य में विदेशी कंपनियों के लिए खोला गया था। 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर नहीं लगी लगाम, आज फिर बढ़े दाम
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को लगातार छठे दिन बढ़ोतरी हुई। दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 29 रुपए प्रति लीटर महंगे हुए। बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 70.41 रुपए और डीजल 64.47 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 28 पैसे और डीजल में 31 पैसे की बढ़ोतरी हुई। 

2nd ODI Live: भारत को लगा पहला झटका, धवन पवेलियन लौटे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेट में खेला जा रहा है। जहा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को गेंदबाजी दी है। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 299 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में टीम इंडिया 1 विकेट गंवाए 47 रन बना लिए हैं। 

फिल्म में श्रीदेवी की मौत का सीन देख गुस्से में कपूर खानदान, भेजा लीगल नोटिस
इंटरनेट सेंसेशन प्रिया प्रकाश वारियर जल्द ही बाॅलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। हाल ही में उनकी पहली फिल्म ‘श्रीदेवी बंगलॉ’ का टीजर रिलीज हुआ। इस टीजर के रिलीज होते ही प्रिया सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गई हैं। दरअसल, इस टीजर में उन्होंने श्रीदेवी के किरदार को निभाने की बात कही है। वहीं खबरें हैं कि इस फिल्म के खिलाफ बोनी कपूर ने प्रोड्यूसर्स को नोटिस भेजा है।

Related Stories:

RELATED Kumbh 2019: बसंत पंचमी पर तीसरा शाही स्नान आज, संगम तट पर उमड़ा सैलाब