चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाएगा दादी मां का यह नुस्खा

लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल अच्छी-खासी खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं। वैसे तो अनचाहे बालों को वैक्सिंग के जरिए दूर किया जा सकता है लेकिन यह ट्रीटमेंट काफी दर्दनाक होता हैं। वहीं हर किसी के बस में यह ट्रीटमेंट करवाना नहीं होता। ऐसे में आप दादी मां के नुस्खे से इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इससे आपको कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा और कम पैसों में आपकी परेशानी भी दूर हो जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए फैस पैक बनाने का तरीका।

 

चिरौंजी से बनाएं फैस पैक

चिरौंजी का इस्तेमाल आपने मिठाइयां या खीर बनाते वक्त बहुत किया होगा लेकिन आज हम आपको इसका फैस बनाने का तरीका बताएंगे, जिससे अनचाहे बालों के साथ-साथ फुंसी और कील-मुंहासों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

चिरौंजी- 10 से 12 दानें
दूध - 1 टेबलस्पून
हल्दी- एक चुटकी

पैक बनाने का तरीका

चिरौंजी फेस पैक बनाने के लिए चिरौंजी के 10-12 दानों को रात को दूध में भिगोकर रखें। जब सुबह चिरौंजी फूल जाएगी तो इसे पीसकर बारीक पेस्ट बना लें। अब इसमें चुटकीभर हल्दी अच्छी तरह मिक्स करें।आपका पैक बनकर तैयार है।

 

यूं करें इस्तेमाल

इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट छोड़ दें। कुछ देर के बाद चेहरे को स्क्रब करते हुए पैक को हटा लें। हफ्ते में कम से कम 3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे कुछ समय में ही आपके चेहरे के अनचाहे बाल कम हो जाएंगे और साथ ही इससे चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा। इसके अलावा यह फैस पैक कील-मुहांसों और पिंपल्स जैसी समस्याओं को भी दूर करेगा।

Related Stories:

RELATED पनीर स्टाइल बनाएं अंडा मसाला, जरूर ट्राई करें रेसिपी