चुनाव दौरान प्रशासन पर लगाया अकाली दल की सहायता करने का आरोप

मोगा(गोपी राऊंके): पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेता, पूर्व मंत्री व हलका बाघापुराना के कांग्रेसी दर्शन सिंह बराड़ ने पत्रकारों से विशेष बातचीत कर आरोप लगाया कि जिला मोगा के डिप्टी कमिश्नर, जिला पुलिस अधीक्षक, एस.डी.एम. बाघापुराना सहित डी.एस.पी. स्तर के अधिकारियों ने गत जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव में सीधे तौर पर हलका बाघापुराना में अकाली दल के उम्मीदवारों का सीधे तौर पर पक्ष ही नहीं पूरा किया, बल्कि इन अफसरों ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के कहने पर कांग्रेस के उम्मीदवारों सहित अन्य वर्करों को भी परेशान किया है।

 अपने वर्कर साथियों की हाजिरी में विधायक बराड़ ने बिना किसी का नाम लिए यहां तक भी आरोप लगाया कि पंजाब सरकार के 2 कैबिनेट मंत्रियों की मेरे हलके में हो रही सीधी दखलअंदाजी के कारण प्रशासन उनकी नहीं सुन रहा। उन्होंने कहा कि मुझे कांग्रेस सरकार से कोई गिला-शिकवा नहीं है, बल्कि 10 वर्ष अकाली दल की सरकार के समय लगे अफसरों की पुन: तैनाती मोगा जिले में होने के कारण वे अकाली दल के नेताओं के इशारे पर ही चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव दौरान अकाली दल की सहायता करने के लिए सारा दिन प्रशासनिक अधिकारी बाघापुराना हलके में ही तैनात रहे, लेकिन फिर भी शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए चुनाव दौरान हलका बाघापुराना के लोगों ने कांग्रेसी उम्मीदवारों का साथ दिया। बराड़ ने कहा कि वह 25 सितम्बर को इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से मुलाकात करने के लिए जा रहे हैं तथा जिन अधिकारियों ने कांग्रेसी वर्करों से ज्यादती की है, उनकी लिखित शिकायत भी मुख्यमंत्री पंजाब को दी जाएगी।

विधायक बराड़ के बेटे व पंजाब यूथ कांग्रेस के सचिव कमलजीत सिंह बराड़ ने कहा कि प्रशासन द्वारा अकाली दल के नेताओं की की जा रही मदद के उनके पास पुख्ता सबूत हैं। उन्होंने कहा कि हलके के गांव पंजग्राईं में आज एक गुरु सिख कांग्रेसी नेता की दस्तार उतारकर अकाली दल के नेताओं ने मारपीट की है, लेकिन उसके अस्पताल में दाखिल होने के बावजूद प्रशासन ने अभी तक कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि मामला जिला पुलिस अधीक्षक के ध्यान में लाया है, लेकिन प्रशासन अकाली दल के नेताओं के दबाव के कारण कार्रवाई नहीं कर रहा।

Related Stories:

RELATED किसान बिना किसी प्रशासन के डर से पराली जलाने से पीछे नहीं हटेंगे’