सैमसंग ने भारत में खोला दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर

गैजट डेस्कः सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बेंगलुरु में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर खोला है। इसका नाम Samsung Opera House है। इसका मकसद न सिर्फ उसकी नई टेक्नोलॉजी को शोकेस करना होगा, बल्कि वह लोगों का फीडबैक लेकर उसे 'मेक फॉर इंडिया' के लिए इस्तेमाल करेगी।

 

क्या है खास?

  • यहां लोग 4D Sway Chair या Whiplash Pulsar 4D chair के जरिए वर्चुअल रियलिटी का आनंद उठा सकते हैं। 
  • 4D Sway Chair या Whiplash Pulsar 4D chair के जरिए लोग 360 डिग्री थ्री-डायमेंशन मूवमेंट्स का लुत्फ उठा सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप एयरक्राफ्ट स्टंट करते हुए फाइटर पायलट बन सकते हैं या अंतरिक्ष में युद्ध का या एक रोलर कोस्टंर राइड का अनुभव ले सकते हैं। 
  • जो लोग कायाकिंग या रोइंग में दिलचस्पी रखते हैं, उनके लिए एक खास वीआर एक्सपीरियंस तैयार किया गया है। 
  • इसके साथ ही ग्राहक सेंटर होम थिएटर जोन को मूवीज और शोज के लिए प्री-बुक भी कर सकते हैं।
  • Samsung Opera House को इनोवेशन, लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट और कल्चर हब के तौर पर तैयार किया गया है। 
  • यहां फिटनेस, फोटोग्राफी, गेमिंग, म्यूजिक, मूवीज, फूड, स्टैंड-अप कॉमेडी और कई अन्य एक्टिविटीज के लिए इवेंट्स भी आयोजित किए जाएंगे।

आपने पहले कभी नहीं किया होगा ऐसा एक्सपीरियंसः एचसी हॉन्ग

सैमसंग साउथ-वेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और सीईओ एचसी हॉन्ग ने कहा, “वर्तमान यूजर्स, खासतौर से युवा वर्ग अलग तरह का एक्सपीरियंस चाहता है। किसी भी प्रोडक्ट को अच्छे से जानने के लिए वो प्रोडक्ट को ठीक से चलाना व उसका अनुभव करना चाहते हैं। इसी के लिए Samsung Opera House बनाया गया है।

आपको बता दें कि जुलाई में नोएडा में सैमसंग की दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री के ओपन होने के दो महीने से कम समय में ही मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर खोल दिया गया। यह सेंटर 33,000 स्क्वेयर फीट में खोला गया है।

सैमसंग के सूत्रों ने बताया कि अन्य जगहों में हेरिटेज नहीं तो नई इमारतों में भी बड़े साइज के सेंटर खोले जाएंगे। सैमसंग इंडिया की आरएंडडी टीम के एमटी दीपेश शाह ने कहा कि वायरलेस कम्युनिकेशन, इमेजिंग, आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस, वॉइस असिस्टेंट और इंटरनेट ऑफ थिंग्स, इन पांच चीजों पर सैमसंग की इंडिया टीम आरएंडडी कर रही है।


ओपेरा हाउस में भी इन्हें रोचक तरीकों से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे कि स्टार्टअप सिटी बेंगलुरु में लोग यहां एन्जॉय करें और हमारी टेक्नोलॉजी पर अपने आइडियाज दें, ताकि हम उन्हें अपने प्रोडक्ट में ला सकें। 






Related Stories:

RELATED सैमसंग Galaxy Watch भारत में लांच, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन