दुर्गा पूजा में हर पूजा कमेटी को 10 हजार रुपए देगी ममता सरकार

कोलकाताःपश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरका राज्य की 28 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को पूजा अनुदान देगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पूजा कमेटियों को 10-10 हजार रुपया अनुदान देने की घोषणा की। जिसपर राज्य सरकार का 28 करोड़ रुपए खर्च होगा। इसके अलावा उन्होंने पूजा कमेटियों से लिए जाने वाले फायर लाइसेंस शुल्क की वसूली बंद करने अौर बिजली की दरों में छूट देने की भी घोषणा की। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल पुलिस के एक कार्यक्रम में इसका ऐलान करते हुए कहा, 'राजधानी कोलकाता में 3000 हजार और पूरे राज्य में करीब 25000 हजार दुर्गा पूजा कमेटियां है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के समय में ही मुस्लिमों के मुहर्रम को लेकर बीते कई साल काफी विवाद हो चुका है। बीते साल भी मूर्ति विसर्जन और मुहर्र्म का विवाद कोलकाता हाई कोर्ट पहुंच गया था जिसके बाद ममता सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। राज्य सरकार पर आरोप लगे थे कि एक वर्ग को संतुष्ट करने के लिए उन्होंने मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी थी।

इस मामले में बीजेपी ने ममता बनर्जी मुस्लिमों का तुष्टिकरण कर हिन्दुओं का अपमान करने का आरोप लगाया था। खासबात यह है कि तृणमूल की गढ़ माने जाने वाले पश्चिम बंगाल में बीजेपी तेजी से अपना आधार बना रही है और उसकी लोकप्रयिता में भी इजाफा हो रहा। बीजेपी ममता पर अक्सर राज्य में एक वर्ग विशेष की तुष्टिकरण का आरोप लगाती है। 

 

Related Stories:

RELATED छत्तीसगढ़ सरकार 15 साल में माओवादी समस्या का समाधान नहीं कर पाई, हमने 2 साल में किया : ममता