भारत बंद का हाल, कहीं रोकी गईं ट्रेनें तो कहीं हुई तोडफ़ोड़

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की ओर से बुलाये गए ‘भारत बंद’ के तहत आज देश के अलग-अलग राज्यों में कहीं ट्रेेनें रोकी गईं तो कहीं बसों में तोडफ़ोड़ की गई। 



दक्षिण राज्य केरल में भी विपक्ष के भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है। राज्य की बस सर्विस भी पूरी तरह से ठप है। भारत बंद के कारण लोगों को कई तरह की परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। 



पूरे राज्य में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है। बंद समर्थकों से निपटने के लिए रैप सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। चार हजार अतिरिक्त  जवान उपलब्ध कराए गए हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के एसपी और डीआइजी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में भी बंद का असर। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता तिलक नगर और संविद नगर क्षेत्र में दुकानें बंद कराते नजर आए। बिहार में आरजेडी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, चलती ट्रेनों पर फेंके पत्थर। सड़कों पर गाडिय़ों में की तोडफ़ोड़।
 

विपक्षी पार्टियों ने आम लोगों, कारोबारियों, ट्रांसपोर्टरों, चेंबर ऑफ कॉमर्स सहित विभिन्न संस्थाओं से बंद का समर्थन करने की अपील की है।  इधर, राजधानी में धारा 144 लगा दी गई है।  राजधानी में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी। 

मुंबई में प्रदर्शन के दौरान एमएनएस के 13 कार्यकर्ता गिरफ्‍तार। मुंबई के स्टेशनों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा। गुजरात के भरूच में हाईवे पर आगजनी।
 

केरल में भी विपक्ष के भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है। केरल में सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक भारत बंद रहेगा। राज्य में अधिकतर जगह दुकानें बंद हैं। राज्य की बस सर्विस भी पूरी तरह से ठप है। भारत बंद के कारण लोगों को कई तरह की परेशानी का भी सामना करना पड़ा। 

Related Stories:

RELATED आज भी गिरा तेल का दाम, जानिए पेट्रोल-डीजल की कीमत