शेरिन मर्डर केसः भारत ने शेरिन के दत्तक माता-पिता व रिश्तेदारों के OCI कार्ड किए रद्द

ह्यूस्टनः भारत ने डलास में मृत पाई गई 3 वर्षीय बच्ची शेरिन मैथ्यूज के भारतीय मूल के दत्तक माता-पिता और उनके कुछ रिश्तेदारों तथा दोस्तों का ओवरसीज सिटीजनशिप ऑफ इंडिया ( OCI) कार्ड रद्द कर दिया है। ह्यूस्टन में भारत के महाधिवक्ता अनुपम रे ने कहा कि भारत वेस्ली मैथ्यूज, उसकी पत्नी सिनी और दंपति के कुछ रिश्तेदारों तथा दोस्तों के OCIकार्ड रद्द कर रहा है क्योंकि भारत में लोगों का मानना है कि  इनकी भारत यात्रा जनहित में नहीं है।


मैथ्यूज परिवार के दोस्त मनोज एन अब्राहम और निस्सी टी अब्राहम को सबसे पहले OCI काड रद्द करने का नोटिस मिला जिसे उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। वेस्ली के माता-पिता भी इस सूची में हैं। रे ने  कहा, ‘‘भारत इस छोटी बच्ची को नहीं भूला है । जनहित में दूतावास, भारत सरकार की ‘काली सूची’’ में जल्द से जल्द इनका नाम डालने की सिफारिश करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह ममाला दिल्ली में चल रहा है लेकिन वीजा देने पर हमारा रुख अडिग है।’’ शेरिन का सड़ा गला शव पिछले साल 22 अक्तूबर को उसके घर के समीप एक पुलिया से मिला था। इससे दो सप्ताह पहले उसके भारतीय-अमेरिकी माता-पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसे गोद लेने वाले पिता वेस्ली ने शुरुआत में पुलिस को बताया था कि उन्होंने दूध न पीने पर सजा देने के लिए शेरिन को सुबह तीन बजे घर के बाहर छोड़ दिया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना बयान बदल लिया।  वेस्ली ने यह भी स्वीकार किया था कि परिवार उस रात को खाना खाने बाहर गया था और शेरिन को घर पर अकेला छोड़ दिया था। 

 

Related Stories:

RELATED पॉर्न स्टार ने किताब में ट्रंप के प्राईवेट पार्ट को लेकर लिखी अजीब बात, किए चौंकाने वाले खुलासे