फ्लिपकॉर्ट का इस त्योहारी सीजन में ऑनलाइन मोबाइल फोन बिक्री में 30% हिस्सेदारी का लक्ष्य

नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकॉर्ट ने इस त्योहारी सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में, फ्लिपकॉर्ट ग्राहकों को लुभाने के लिए नए हैंडसेट पेश करने और अधिक वित्तीय विकल्प देने की तैयारी कर रही है। वॉलमार्ट समर्थित फ्लिपकॉर्ट का दावा है कि देश में बिकने वाले कुल हैंडसेटों में उसके प्लेटफॉर्म की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है। भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में उसे अमेजॉन से कड़ी टक्कर का मिल रही है।

फ्लिपकॉर्ट के वरिष्ठ निदेशक (स्मार्टफोन) अयप्पन राजगोपाल ने कहा, 'हमें विश्वास है कि हम त्योहारी सीजन (बिग बिलियन डे या बीबीडी) के अंत तक अपनी स्थिति को और आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। हमारी हिस्सेदारी 30-32 प्रतिशत होगी।' कंपनी ने अप्रैल में कहा था कि उसका लक्ष्य 2020 तक 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का है।

राजगोपाल ने कहा, 'त्योहारी सेल के दौरान हमारे प्लेटफॉर्म पर कई हैंडसेट पेश किए जाएंगे। इनमें हर कीमत के फोन होंगे 'हमें 10,000-15,000 रुपए और 4,000 से 7,000 रुपए की श्रेणी में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है।' उन्होंने कहा कि फोन उद्योग की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 39 प्रतिशत मोबाइल फोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों के माध्यम से बेचे जाते हैं। अधिकारी ने कहा कि देश में ऑनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 39 प्रतिशत है, जो कि अब तक का सर्वाधिक स्तर है। यह दुनिया भर में किसी भी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक है। उदाहरण के लिए, चीन में ऑनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 29 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि हमारा मोबाइल फोन खंड तेजी से बढ़ रही है। कंपनी ने डेबिट कार्ड धारकों के लिए ईएमआई (मासिक किस्त) की सुविधा शुरू की है। 
 

Related Stories:

RELATED जनधन योजना में खाताधारकों की संख्या 32.61 करोड़ पहुंची, 84 हजार करोड़ से ज्‍यादा है जमा राशि