NSA डोभाल ने मंत्रियों को दी राफेल सौदे की जानकारी

नई दिल्लीःराफेल सौदे पर सरकार को घेरने में लगी कांग्रेस को करारा जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को आज इस सौदे के विभिन्न पहलुओं और बारीकियों से अवगत कराया। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की आज बैठक हुई।



सूत्रों के अनुसार इसमें रक्षा सचिव संजय मित्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने फ्रांस सरकार के साथ हुए राफेल सौदे का ‘प्रेजेन्टेशन’ के माध्यम से विस्तृत ब्योरा दिया। सरकार ने फ्रांस सरकार के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद के सौदे पर हस्ताक्षर किये हैं लेकिन कांग्रेस इसमें घोटाले का आरोप लगाते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा करने में जुटी है। कांग्रेस मोदी पर निशाना साध रही है और उसका कहना है कि प्रधानमंत्री ने इस सौदे से अपने उद्योगपति मित्र को फायदा पहुंचाया है।



सूत्रों के अनुसार प्रेजेन्टेशन में राफेल की खूबियों और मारक क्षमता के बारे में बताया गया और कहा गया कि इससे वायु सेना की ताकत बढेगी। यह बात भी कही गयी कि चूंकि यह सौदा दो सरकारों के बीच हुआ है इसलिए इसमें भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं है।



इसके साथ ही सरकार की आयुष्मान भारत जैसी कुछ अन्य महत्वकांक्षी योजनाओं के बारे में भी मंत्रियों को जानकारी दी गयी। उनसे कहा गया कि वे दूरदराज के क्षेत्रों तक लोगों को इन योजनाओं की जानकारी दें।

Related Stories:

RELATED राफेल पर सरकार के झूठ का पर्दाफाश : कांग्रेस