कोलकाता में गिरा फ्लाईओवर, 5 की मौत, कई लोगों के दबने की आशंका

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को माझेरहाट पुल का एक हिस्सा गिर गया जिसमें 5 की मौत हो गई जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है।  दुर्घटना के समय पुल से एक मिनी बस समेत कई वाहन गुजर रहे थे, जो पुल का हिस्सा टूटते ही उसके नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर गए। पुलिस और आपदा प्रबंधन टीम घटनास्थल पर पहंच गई है और राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है। ब्रिज पर चार गाड़ी, कई मोटर साइकिल सहित ब्रिज पर सवार कई लोग गिर गए ।  इस फ्लाईओवर को माजेरहाट के नाम से जाना जाता है। यह फ्लाईओवर काफी पुराना है और यह दक्षिण कोलकाता को जोड़ता है।

#SpotVisuals: Majerhat bridge in South Kolkata has collapsed. More details awaited. #WestBengal pic.twitter.com/FsZGeImE4o

— ANI (@ANI) September 4, 2018

 


हादसे के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।राहत कार्य के लिए सेना को नहीं बुलाया गया है, लेकिन हादसा उसके क्षेत्र के बेहद करीब हुआ है।इसलिए आर्मी फील्ड हॉस्पिटल को इलाज के लिए लगा दिया गया है। कोलकाता में हाल के दिनों में पुल टूटने की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले अप्रैल, 2016 में कोलकाता में ही निर्माणाधीन पुल गिरने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 100 लोग घायल हुए थे। 

वहीं फ्लाईओवर हादसे को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस से रिपार्ट मांगी है। इस दौरान उन्होने कहा कि हालात की गंभीरता पर नजर है। हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताते हुए कहा कि सबसे अहम है घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू करना और यह सुनिश्चित करना कि सभी लोग सुरक्षित रहें।




चश्मदीदों का कहना है कि इस हादसे में बहुत से लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं। जैसे ही पुल ढहा, उसके साथ ही बहुत तेज आवाज सुनाई दी। यहां तक की आसपास के इलाकों की बिजली भी चली गई। फिलहाल स्थानीय लोग दमकल विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर बचावकार्य में जुटे हैं। ये 60 साल पुराना पुल था। इस पुल के नीचे ही रेलवे ट्रैक है।


 

Related Stories:

RELATED मिशन 2019: पश्चिम बंगाल में अकेले ही चुनाव लड़ेगी कांग्रेस