कुशवाहा ने दिया इस्तीफा और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत ने रचा इतिहास, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क:नाराज कुशवाहा ने दिया मंत्रिपद से इस्तीफा से लेकर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत ने 10 साल बाद रचा इतिहास तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

संबित पात्रा का आरोप- गले तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं राहुल गांधी
विधानसभा चुनाव के नतीजों आने में कुछ ही समय बचा है। इससे पहले भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गए। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अलीबाबा है। अलीबाबा चालीस चोर चौकीदार का शोर मचा रहे हैं।

सीट बंटवारे को लेकर घमासान: नाराज कुशवाहा ने दिया मंत्रिपद से इस्तीफा!
सीट बंटवारे को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। 2019 के चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के संकेतों के बाद से नाराज चल रहे रालोसपा प्रमुख व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के मंत्रिपद से इस्तीफा देने की खबरें मिल रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुशवाहा ने अपना इस्तीफा पीएमओ को भेज दिया है। फिलहाल इस्तीफे की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कोर्ट पहुंचे शशि थरूर, दर्ज कराया मानहानि का केस
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बीच का विवाद थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। कानूनी नोटिस के बाद अब थरूर ने केंद्रीय मंत्री ​के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है। उन्होंने रविशंकर प्रसाद को अपने बयान पर माफी मांगने को कहा है। 

सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- जरूरी बिल पास हों, रात में भी काम करने को तैयार
संसद का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरु हो रहा है। वहीं उससे पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो बिल अटके हैं वो पास होने चाहिएं और इसके लिए हम रात तक भी काम करने को तैयार हैं।

ब्रिटेन में ब्रेक्जिट पर फिर बवाल, थेरेसा में ने दी चेतावनी
ब्रिटेन संसद में मंगलवार को ब्रेक्जिट पर होने वाले महत्वपूर्ण मतदान से पहले यूरोपीय यूनियन से इंगलैंड के अलग होने और उसमें बने रहने के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच लंदन की सड़कों पर दोनों मतों के लोगों ने हाथों में मांगों की तख्तियां लेकर मार्च किया। इस बीच प्रधानमंत्री थरेसा मे ने कहा है कि संसद ने ब्रेक्जिट डील को नकारा तो सरकार गिर जाएगी और विपक्षी लेबर पार्टी को सत्ता में आने का मौका मिल सकता है।

खशोगी के आखिरी शब्दों व शरीर के टुकड़े करने की आवाज का ऑडियो आया सामने
पत्रकार जमाल खरोशी की हत्या से जुड़ा नया टेप सामने आया है जिसमें उनकी हत्या किए जाने के दौरान उनके आखिरी शब्दों का पता चला है। जांच से जुड़े एक सूत्र के अनुसार 'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं..' यही वो आखिरी शब्द थे जो जमाल खशोगी ने मरने से पहले कहे थे। सूत्र ने खशोगी की दर्दनाक हत्या के दौरान रिकॉर्ड ऑडियो की ट्रांसक्रिप्ट का ट्रांसलेशन पढ़ा।

माल्या के प्रत्यर्पण पर आज आ सकता है फैसला, लंदन रवाना हुए CBI के ज्वाइंट डायरेक्टर
 विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मांग वाले मामले की कार्यवाही के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई की संयुक्त टीम लंदन रवाना हुई है। इस टीम की अगुवाई सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ए साई मनोहर कर रहे हैं। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, जानें आज के रेट
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही है। इसके साथ ही हाल ही के दिनों में इंटरनेश्नल मार्केट में क्रूड ऑइल की कीमतों में भी भारी कमी देखने को मिली है। सोमवार यनि 10 दिसबंर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो यहां 0.24 पैसे और डीजल में भी 0.27 पैसे की कमी आई है। 

ये लड़का रोजाना 3 किमी हाथ के सहारे चलकर जाता है स्कूल, वीडियो वायरल
इंसान जब कुछ कर लेने का ठान लेता है तो उसके सामने आने वाले कोई भी कठिनाई हो, वह छोटी लगने लगती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया आठ साल के दिव्यांग अब्दुल खोलिस ने जो कि रोजाना तीन किलोमीटर हाथों के सहारे चलकर स्कूल जाता है। अब्दुल खोलिस इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत के सुकाबुमी शहर के एक गांव में अपने गरीब परिवार के साथ रहता है। 

जब LIVE रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार पर गिरा आग का गोला, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया और इंटरनेट आज एक ऐसा प्लेटफार्म बन चुका है, जहां कोई भी आसानी से पॉपुलर हो जाता है। कोई अपने खास टैलेंट के बलबूते तो कोई वीडियो वायरल के चलते। कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के ही एक न्यूज एंकर का विडियो इनदिनों इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गया है।

ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने पर बोले कोहली- हम जीत के हकदार थे
भारत ने ऑस्ट्रेलिया में किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतकर इतिहास रच दिया। इससे पहले कभी भी भारत सीरीज का पहला मैच नहीं जीत पाया था। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने बाद में कहा कि ऐसे मौके पर वह शांतचित नहीं थे। भारत ने आस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। आस्ट्रेलिया के अंतिम चार बल्लेबाजों ने 107 रन जोड़े जिससे एक समय भारतीयों की भी चिंता बढऩे लगी थी।

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत ने 10 साल बाद रचा इतिहास, जीता पहला टेस्ट
टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में कंगारूओं को चित कर पहला टेस्ट मैच 31 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इसी जीत के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इतिहास भी रच दिया।  आस्ट्रेलिया 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 291 रन तक ही पहुंच पाया। इसी के साथ कोहली दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए। 

ईशा अंबानी के संगीत से वापिस लौटे सितारे, वरुण से लेकर शाहरुख तक की एयरपोर्ट से तस्वीरें आईं सामने
मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। राजस्थान के उदयपुर में लेक पिचोला के किनारे ईशा और आनंद की प्री वेडिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया था। इस मौके पर शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर, सलमान खान से लेकर वरुण धवन, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण कैटरीना कैफ और अनिल कपूर समेत सब वहां मस्ती करते दिखें।

नेहा कक्कड़ और हिमांश कोहली के रिश्ते में आई दरार, कहीं ये ब्रेकअप तो नहीं
बाॅलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ बीते कई दिनों से एक्टर हिमांश कोहली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में इन दिनों के रिश्ते को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई हैं।











 










 

Related Stories:

RELATED पीडीपी पर पड़ रही है इस्तीफों की मार, 7 और नेताओं ने दिया त्यागपत्र