सजा के बाद सज्जन कुमार ने दिया इस्तीफा और फिर महंगा हुआ पेट्रोल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: सजा के बाद सज्जन कुमार ने दिया इस्तीफा से लेकर फिर महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल तक,  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

1984 anti sikh riots: इस्तीफे के बाद सज्जन कुमार की मीडिया के सामने हुई बोलती बंद
 कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिख पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पार्टी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1984 सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले में कुमार को दोषी ठहराते हुए उन्हें ताउम्र कैद की सजा सुनाई थी।

3 राज्यों में किसानों की कर्ज माफी पर राहुल गांधी का बयान, बोले- 6 घंटे में शुरू किया काम
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी को लेकर शुरू हुई प्रक्रिया को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहला बयान आया है। सदन की कार्रवाई में हिस्सा लेने जाते हुए राहुल ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया और कहा कि आपने देखा तीनों राज्यों में हमारी सरकार आते ही काम शुरू भी हो गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम बोलते ही नहीं बल्कि करके भी दिखाते हैं।

उद्धव ठाकरे के बगावती तेवर, शिवसेना ने किया पीएम मोदी के कार्यक्रम का बायकॉट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में 41,000 करोड़ रुपए की आवासीय एवं बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वहीं पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में शिवसेना शामिल नहीं होगी। भाजपा और शिवसेना के बीच शुरू हुई राजनीतिक रस्साकशी अभी खत्म नहीं हुई है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शिवसेना ने ऐलान किया कि वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करती है। शिवसेना ने कहा कि पीएम के इस कार्यक्रम में उनकी पार्टी का न तो कई मंत्री और न ही विधायक शामिल होगा।

किसी ने सोचा था कि 1984 के दोषी कांग्रेसी नेताओं को सजा मिलने लगेगी: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में एक निजी चैनल के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए 1984 के सिख दंगे में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को सजा मिलने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने कहा कि चार साल पहले किसी ने नहीं सोचा था कि 1984 के सिख नरसंहार के दोषी कांग्रेस नेताओं को सजा मिलने लगेगी, लोगों को इंसाफ मिलने लगेगा।

पाक जेल से रिहा हामिद आज लौटेगा स्वदेश, वापसी के लिए मां-बाप ने दी ये कुर्बानियां
3 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय हामिद निहाल अंसारी को आज मंगलवार को रिहा कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि 15 दिसंबर इसी शनिवार को उसकी सजा की अवधि पूरी हो गई । वह साल  ऑनलाइन दोस्ती के बाद  लड़की से अवैध तरीके से मिलने पाकिस्तान पहुंचा था।

ब्रिटेन में दिवालिया घोषित हो सकता है माल्या
विजय माल्या की कानूनी अड़चनें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। वह ब्रिटेन में दिवालिया घोषित किया जा सकता है। माल्या के खिलाफ अगले साल ब्रिटेन की उच्च अदालत में दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। यह मामला भारतीय बैंकों के एक समूह ने दायर किया है।

फिर से महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए आपके शहर में कितने बढ़े दाम
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही थी पर मंगलवार को यनि 18 दिसबंर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़त आई है। ये बढ़त का सिलसिला लगातार 4 दिन से चल रहा है। 16 दिसंबर को पेट्रोल के दाम 70.53 थे जो आज 10 पैसे बढ़ गए है

वित्त मंत्री अरुण जेटली की सफाई-सरकार ने नहीं मांगा उर्जित पटेल से इस्तीफा
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर ऊर्जित पटेल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा देकर सबको चकित कर दिया। आरबीआई के 24वें गवर्नर ने अपना कार्यकाल पूरा होने के 9 महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। 

पत्नियों ने सिर मुंडवा कर किया अनोखा प्रदर्शन, ये है वजह
चीन में जेल में बंद अपने पतियों को न्याय दिलाने के लिए पत्नियों ने अनोखा तरीका अपनाया है । यहां एक वकील और उनके तीन समर्थक चीन की जेल में बंद हैं जिनकी रिहाई के लिए जेल के बाहर उनकी पत्नियों ने अपने सिर के बाल मुंडवाकर प्रदर्शन किया। 

VIRAL: बेघर शख्स का हाल जानने कुत्ते पहुंचे अस्पताल, भावुक कर देगी सच्चाई
कुत्ते को इंसानों से ज्यादा वफादार माना जाता है। इसके अलावा इंसान और कुत्ते की दोस्ती भी बेमिसाल होती है। इसकी एक नई मिसाल ब्राजील में सामने आई है जहां एक बेघर शख्स की तबीयत खराब होने पर जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो उसके चार डॉग ने कुछ एेसा किया कि देखने वाले लोग हैरान रह गए। यह स्टोरी काफी वायरल हो रही है। मामला ब्राजील के रियो डू सुल का है।

पर्थ टेस्टः ऑस्ट्रेलिया से 146 रनों से हारा भारत, सीरीज 1-1 से बराबर
भारतीय टीम दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को यहां दूसरी पारी में 140 रन पर ढेर हो गई जिससे आॅस्ट्रेलिया ने 146 रन की जीत के साथ चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। भारतीय टीम 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 56 ओवर ही टिक सकी। भारत ने एडिलेड में पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर बढ़त बनाई थी। भारत ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 112 रन से की। 

जानें वो पांच कारण- जिनकी वजह से आॅस्ट्रेलिया से हारी भारतीय टीम
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को 146 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारत की दूसरी पारी केवल 140 रन पर ही सिमट गई और सीरीज में एक- एक की बराबरी कर ली। 

नेहा ने कबूली ब्रेकअप की बात, यूं कर रही हैं सिचुएशन को हैंडल
सिंगर नेहा कक्कड़ और हिमांश कोहली के रिश्ते में आई दरार का पता तो सबको चल ही गया है। दोनों के ब्रेकअप के बाद नेहा कक्कड़ खुद को इस दर्द से बाहर नहीं निकाल पा रही हैं, जिसका अंदाजा आप उनके सोशल मीडिया पर दुख भरे मैसेज पढ़कर लगा सकते हैं।

फेंगशुई टिप्स: पैसों की किल्लत दूर करती हैं घर में रखी ये चीजें
डेकोरेशन में इस्तेमाल की जाने वाली कई चीजें ऐसी होती है जिनको सही दिशा तथा सही स्थान पर रखने पर घर व कार्यालय पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इतना ही नहीं, फेंगशुई के अनुसार घर में कुछ चीजों को रखने से न सिर्फ घर खूबसूरत लगता है बल्कि धन प्राप्ति भी होती है। चलिए आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताते है जिन्हें फेंगशुई के अनुसार घर में रखने से फायदा होता है।     

बेगानी शादी में दीवाने बने रणवीर सिंह, दूल्हा-दुल्हन ने दिया ऐसा रिएक्शन
बाॅलीवुड एक्टर रणवीर सिंह इन दिनों फिल्म 'सिंबा' की प्रमोशन में बिजी हैं। रणवीर बाॅलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी एनर्जी के आगे हर कोई फेल है। रणवीर पब्लिक प्लेस पर अक्सर ऐसी हरकतें कर देते हैं जिससे वह सुर्खियों में आ जाते हैं। 

सामने आया 'मणिकर्णिका' का शानदार पोस्टर, राजसिंहासन पर बेटे संग दिखीं रानी लक्ष्मीबाई
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणावत की फिल्म 'मणिकर्णिका' का ट्रेलर आज 2 बजे रिलीज होने वाला है। ट्रेलर रिलीज से पहले फिल्म का एक शानदान पोस्टर सामने आया है। इस पोस्टर में रानी लक्ष्मीबाई बनीं कंगना अपने बेटे को गोद में लिए बैठी हैं। साथ ही पोस्टर पर ट्रेलर रिलीज का समय लिखा है। 

 

Related Stories:

RELATED डी.जी.पी. के ‘इस्तीफे’ पर चर्चा गर्म, पूरा दिन बजते रहे फोन