मोदी का कांग्रेस पर हमला और ICC अवॉर्ड्स में कोहली की बादशाहत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: राजीव गांधी का नाम लिए बिना मोदी का कांग्रेस पर हमला और ICC अवॉर्ड्स में कोहली की बादशाहत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

1984 सिख विरोधी दंगे: सज्जन कुमार के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी
दिल्ली की एक अदालत ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के एक मामले में कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार को 28 जनवरी को पेश करने के लिए मंगलवार को वारंट जारी किया। जिला न्यायाधीश पूनम ए बांबा ने कुमार की पेशी को लेकर यह वारंट तब जारी किया जब तिहाड़ जेल के अधिकारी उन्हें आज पेश नहीं कर पाए। 

राजीव गांधी का नाम लिए बिना बोले मोदी- पूर्व PM ने स्वीकारी थी लूट की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आप में से अनेक लोगों ने हमारे देश के एक पूर्व प्रधानमंत्री (राजीव गांधी) की भ्रष्टाचार को लेकर कही एक बात जरूर सुनी होगी। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली से जो पैसा भेजती है, उसका सिर्फ 15 प्रतिशत ही लोगों तक पहुंच पाता है।

राहुल गांधी इस बार 3 लोकसभा सीटों से लड़ेंगे चुनाव!
इस बार लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच इस बार सीधा मुकाबला है। भले ही कांग्रेस ने अन्य दलों के साथ मिलकर महागठबंधन की नींव रखी हो लेकिन पार्टी का चेहरा राहुल को ही माना जा रहा है। 

दिल्ली में भारी बारिश के साथ पड़े ओले, J&K में अगले 48 घंटे भारी बर्फबारी की चेतावनी
राजधानी समेत एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में जमकर बारिश हो रही है। सोमवार से दिल्ली और पंजाब में भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। दिल्ली के कई इलाकों में ओले भी गिरे। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा।

PM पद की रेस में कूदे यशवंत सिन्हा, कहा- हर साल दूंगा करोड़ों नौकरियां
लोकसभा चुनाव से पहले भले ही विपक्षी दल एक मंच पर ए​कत्रित ​होकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोल रहे हैं। लेकिन ​सभी दलों में प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए अभी भी सहमति नहीं हो पाई है। सभी नेता सबसे आगे दिखाने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी की रेस में खुद को आगे बताया है। 

पाकिस्तान की कोयला खदान में धमाका, 3 की मौत
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के डिक्की जिले में एक कोयला खदान में हुए गैस धमाके में तीन कर्मियों की मौत हो गई । बलूचिस्तान में खदानों के मुख्य निरीक्षक शफकत फैयाज ने बताया कि तीन अन्य कर्मी धमाके के बाद ढही खदान में ही फंसे रह गए। 

इंडोनेशिया में 6.0 तीव्रता का भूकंप के झटके
इंडोनेशिया के बोगोरवातू द्वीप से 65 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग (USGS ) के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई।

गीता गोपीनाथ ने पेश की IMF की अपनी पहली रिपोर्ट, भारतीय अर्थव्यवस्था पर की बड़ी भविष्यवाणी
 भारतीय मूल की मशहूर अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (IMF) की चीफ इकोनॉमिस्ट का पद संभालने के बाद वैश्विक विकास की पहली रिपोर्ट पेश करते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था पर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कृषि ऋण माफी को लेकर कहा कि ऐसे लोकलुभावन उपायों से किसानों की समस्याओं का स्थाई समाधान नहीं होगा। इसके बजाय कैश सब्सिडी बेहतर रहेगा।

आज फिर बढ़ी तेल की कीमतें, 21 दिन में पेट्रोल 2.36 और डीजल 3.16 रुपए हुआ महंगा
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। यही वजह है कि साल 2019 लगने के बाद 21 दिन में 2 रुपए 36 पैसे पेट्रोल और 3 रुपए 16 पैसे डीजल के दाम बढ़े है। राजधानी दिल्‍ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं डीजल के दाम भी 19 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। दिल्‍ली में आज एक लीटर पेट्रोल का दाम 71.27 रुपए है और डीजल 65.90 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गया है।

विराट ने लगाई हैट्रिक, एक साल में तीन ICC अवॉर्ड्स जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने
क्रिकेट के मैदान पर अपने खेल से धूम मचाने वाले विराट कोहली ने आज आईसीसी के अवॉर्ड फंक्शन में भी अपने नाम का डंका बजा दिया। आईसीसी ने आज साल 2018 के लिए अवॉर्ड्स की घोषणा की। जहा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों बड़े अवॉर्ड के लिए चुना गया। विराट आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर, आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खिताब के लिए चुना गए है। 

कोहली बने वनडे और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर के कप्तान, 11 में चार भारतीय खिलाड़ी शामिल
क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वर्ष 2018 की अपनी टेस्‍ट और वनडे टीम घोषित की है। विराट कोहली को दोनों ही टीमों का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है। दोनों ही टीमों में विराट के अलावा भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली है। गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्‍तानी में वर्ष 2018 में भारत की टेस्‍ट और वनडे टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

9 महीने के बच्चे ने 24 घंटों में 25 बार दी मौत को मात, बन गया इतिहास
कभी सुना है कि 9 महीने के बच्चे ने एक दिन में मौत को 25 बार मात दी हो । हैरान हो गए न कि ऐसा कैसे संभव है लेकिन मैडीकल इतिहास में ये चमत्कार हुआ ब्रिटेन में। यहां 9 माह के एक बच्चे थियो फ्राई को 24 घंटे में 25 बार हार्टअटैक आया, फिर भी वह पूरी तरह स्वस्थ है। ब्रिटेन के डॉक्टरों ने थियो फ्राई को ‘मिरेकल बेबी’ नाम दिया है। यूके ही नहीं, ऐसा दुनिया में पहली बार हुआ है, जब किसी बच्चे को 25 बार हार्टअटैक आया हो और वह पूरी तरह सामान्य जिंदगी जी रहा हो।

सुबह-सुबह टॉयलट शीट उठाते ही दिखा ऐसा नजारा, उड़ गए होश (pics)
सुबह-सुबह उठते ही लोग सबसे पहले फ्रैश होने के लिए वॉशरूम जाते हैं। वॉशरूम में अगर टॉयलट शीट उठाते ही अजगर स्वागत करे तो क्या हाल होगा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

रणबीर की बहन ने शेयर की मां नीतू सिंह और ऋषि कपूर की तस्वीरें, कुछ खास है वजह
बाॅलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी को आज 39 साल हो गए हैं। ऋषि ने 22 जनवरी 1980 नीतू संग शादी की थी। शादी की सालगिरह पर ऋषि और नीतू की बेटी रिद्धिमा कपूर ने अपने माता-पिता के लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। इन तस्वीरों में दोनों की लाइफ की कुछ तस्वीरों को दिखाया गया है।

मलाइका का ड्राइवर कर रहा था पर्सनल इंफॉर्मेशन लीक, नौकरी से निकाला
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा इन दिनों अपने अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में रहती है। लेकिन इस बार वह अफेयर को लेकर नहीं किसी और ही बात को लेकर चर्चा में है। अरबाज से तलाक लेने के बाद दोनों अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए है। लेकिन आज भी मलाइका अरबाज के परिवार वालो से मिलती है।


 

Related Stories:

RELATED MP के पूर्व CM दिग्विजय का आरोप- ''पुलवामा हमले को लेकर गंभीर नहीं PM मोदी''