Kawasaki ने लॉन्च की भारत में असैम्बल की गई Ninja ZX-10R

- 13 लाख 99 हजार रुपए रखी गई कीमत

ऑटो डैस्क : कावासाकी मोटर्स ने भारत में असैम्बल की गई नई Ninja ZX-10R को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 13 लाख 99 हजार (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कम्पनी ने बताया है कि नई Ninja ZX-10R में कई अपग्रेड्स किए गए हैं वहीं कई अडिशनल फीचर्स को भी शामिल किया गया है। नए मॉडल को मौजूदा मॉडल से 31 हजार रुपए कम कीमत पर हम लेकर आए हैं।

  • इस स्पोर्ट्स बाइक की बुकिंग्स 26 अप्रैल से शुरू की गई थीं जो 30 मई तक चलेंगी। इस दौरान इसे खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहक 1 लाख 50 हजार रुपए की कीमत अदा कर इसे बुक कर सकते हैं। इनकी डिलीवरी जून महीने के मध्य से शुरू की जाएंगी। 

998cc का लिक्विड कूल्ड इंजन

नई Ninja ZX-10R में 998cc का लिक्विड कूल्ड इन लाइन 4 सिलेंडर इंजन लगा है जो 13,500rpm पर 203bhp की पावर व 115Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। 

सेफ्टी का रखा गया खास ध्यान

इस स्पोर्ट्स बाइक में चालक की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए दुनिया की सबसे सिक्योर ब्रेक निर्माता कम्पनी Brembo की ब्रेक्स को लगाया गया है। फ्रंट में ABS तकनीक से लैस 330mm की ड्यूल डिस्क ब्रेक्स लगी हैं वहीं रियर में 220mm की सिंग्ल डिस्क ब्रेक को लगाया गया है। कावासाकी को उम्मीद है कि भारत में नई Ninja ZX-10R स्पोर्ट्स बाइक कम्पनी की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। 

Related Stories:

RELATED टीम इंडिया ने देखी 'भारत', सलमान ने कहा 'शुक्रिया पूरा भारत आपके साथ है'