Airtel पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए नई सुविधा, पैसा निकालने के लिए नहीं पड़ेगी कार्ड की जरूरत

नई दिल्लीः एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहको देश में कुछ चुनिंदा ATM मशीनों से बिना कार्ड के नकदी निकाल सकते हैं। इंस्टेंट मनी ट्रांसफर प्रौद्योगिकी (IMT) का उपयोग करके यह भुगतान किया जाएगा। IMT दुनिया का सबसे बड़ा कार्ड रहित नकदी ATM नेटवर्क है और इसका निर्माण एमपे पेमेंट सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है।

1 लाख ATM पर मिलेगी सुविधा
एयरटेल ने बयान में कहा कि शुरूआत में यह सुविधा सिर्फ 20,000 एटीएम पर मिलेगी। बाद में यह बढ़कर 1 लाख एटीएम पर मिलने लगेगी। 

दो ट्रांजैक्शन पर मिलेगी छूट
शुरुआती ऑफर के तहत पहले दो ट्रांजैक्शन पर लगने वाली फीस (25 रुपए) पर छूट मिलेगी। एयरटेल पेमेंट बैंक के अकाउंट होल्डर को IMT आसानी से उपलब्ध होगा। कस्टमर USSD (*400#) और मायएयरटेल ऐप की मदद से इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। 

ऐसे निकाल सकते हैं बिना ATM कार्ड के कैश
सबसे पहले आपको इंस्टेंट मनी ट्रांसफर (Instant Money Transfer) वाले एटीएम पर जाना होगा। फिर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से *400*2# डायल करें। उसके बाद कार्ड-लेस कैश विड्रॉल को सेलेक्ट करें। फिर ATM सेल्फ-विड्रॉल को सेलेक्ट करें। IMT अमाउंट लिखें। mPIN डालें, एटीएम से पैसा निकल जाएगा।

Related Stories:

RELATED पेमेंट्स बैंक के बाद इंश्योरेंस कंपनी खोलेगा डाक विभाग