नई A12 चिपसेट के साथ आएगा Apple iPhone XS, बेहतरीन बैटरी परफॉर्मेंस का किया गया दावा

गैजेट डेस्क-अमरीकी टैक कंपनी एप्पल कल यानी 12 सितंबर को क्यूपर्टिनो में स्टीव जॉब्स थिएटर में लांचिंग इवेंट का अायोजन करने जा रही है। इस इंवेट में कंपनी अपने कई नए प्रोडक्टस को लांच करेगी। वहीं इस इंवेट में लांच होने वाले iPhone XS और iPhone XS Max को लेकर अब तक कई खबरे सामने अा चुकी हैं जिनमें बताया जा रहा है कि इनमें नए A12 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक यह नया प्रोसेसर 7-नैनोमीटर तकनीक पर आधारित होगी जोकि iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X में दी गई 10nm चिपसेट से बेहतर होगी। बता दें कि मीडियाटेक, क्वालकॉम और सैमसंग समेत चिपसेट कंपनियां 7-nm आधारित प्रोसेसर को लांच करने की दौड़ में शामिल हैं।

PunjabKesari7nm चिपसेट के फायदे

इस समय चीनी कंपनी हुवावे के पास Kirin980 SoC प्रोसेसर है जोकि 7nm पर अाधारित है। वहीं छोटे डिजाइन होने के साथ ये प्रोसेसर बाकी के प्रोसेसर्स की तुलना में काफी बेहतर काम करता है। उदाहरण के लिए Kirin 980 SoC प्रोसेसर 6.9 बिलियन  ट्रांजिस्टर और 20 प्रतिशत SoC और 40 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस देता है।

PunjabKesariआईफोन में नया चिपसेट

बताया जा रहा है कि iPhones A12 प्रोसेसर से अाईफोन की बैटरी परफॉर्मेंस में काफी सुधार होगा और कंपनी को इससे बैटरी की mAh क्षमता को बढाने की कोई चिंता नहीं रहेगी। वहीं इससे पहले iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X में दिए गए A 11 प्रोसेसर से बैटरी परफॉर्मेंस में सुधार हुअा है। वहीं एप्पल की सबसे बड़ी चिप निर्माता कंपनी TSMC ने अपनी वेबसाइट में बताया है कि नए प्रोसेसर से अाईफोन की स्पीड बढेगी और 40 प्रतिशत पावर की खपत कम होगी।

PunjabKesariअापको बता देें कि एप्पल इस साल अपने तीन नए अाईफोन लांच करने वाली है जिसमें दो में ओएलईडी पैनल होगा, वहीं कम कीमत वाले अाईफोन में एलसीडी स्क्रीन होगी। इसके अलावा बताया जा रहा है कि कंपनी नए आईफोन को फेसआईडी, बेहतर कैमरा और डिजाइन में बदलाव के साथ पेश करेगी। 

PunjabKesari

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!