नीरव मोदी के जल्द से जल्द प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के साथ बातचीत कर रहा है भारत : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली:भारत ने बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की लंदन में ब्रिटेश अधिकारियों द्वारा की गई गिरफ्तारी का स्वागत किया है और कहा कि वह जल्द से जल्द उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के साथ बातचीत कर रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले को लेकर लगातार ब्रिटेन से संपर्क में बना हुआ है। कुमार ने कहा, "हम इस बात का स्वागत करते हैं कि वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट के क्रम में ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव मोदी को गिरफ्तार कर लिया है।" इस बीच भाजपा ने गिरफ्तारी की सराहना करते हुए इसका श्रेय भारतीय जांच एजेंसियों एवं नरेंद्र मोदी नीत सरकार की "राजनीतिक शक्ति" को दिया।


पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार भगोड़े हीरा कारोबारी के प्रत्यर्पण की याचिका पर ईमानदारी से आगे बढ़ रही है और उन्होंने कहा कि भारत की वैश्विक महत्ता एक "महत्त्वपूर्ण कारक" है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को देने से इनकार कर दिया और कहा कि यह गिरफ्तारी केंद्र ने पहले से तय की हुई थी।
 

Related Stories:

RELATED ED ने अदालत को बताया- माल्या और नीरव ही नहीं, 36 कारोबारी हुए देश से फरार