सेना को मुश्किल में डाल सकता है नक्सलियों का यह वीडियो.....जाने क्या है सच

बस्तर:छत्तीसगढ़ में पुलिस व सेना के जवानों द्वारा आपरेशन प्रहार ने नक्सलियों की कमर तोड़ने का बड़ा काम किया है। ऑपरेशन प्रहार को अब तक तीन चरणों में लागू किया गया है। इस अभियान के दौरान अबतक नक्सलियों के कई बड़े ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त किया गया है। खुद पर हो रहे लगातार वार से बौखलाए नक्सलियों ने अब बचाव का रास्ता अपनाया है। साथ ही छत्तीसगढ़ के नक्सलियों ने खुद को अब विशेष रुप से तैयार करना शुरु कर दिया गया है। जिसका पता हाल ही में सामने आए एक वीडियो से हुआ है। नक्सलियों को तैयार किए जाने वाले विशेष प्रकार की ट्रेनिंग का यह वीडियो देखने के बाद सेना और पुलिस दोनों ही और अधिक चौकन्ने हो गए हैं।
PunjabKesari
ऑपरेशन प्रहार का नतीजा
ऑपरेशन प्रहार के वॉर से बचने के लिए विशेष प्रकार की ट्रेनिंग ले रहे हैं। ऑपरेशन प्र्रहार में मुठभेंड के दौरान अपना बचाव करने की विशेष ट्रेनिंग नक्सलियों को दी जा रही है। जिसका वीडियो वॉयरल हुआ है। छत्तीसगढ़ के जंगलों में चल रहे इस नक्सली ट्रेनिंग में उन्हें गुरिल्ला युद्व के साथ साथ मैदानी इलाकों में आमने सामने की लड़ाई का भी अभ्यास कराया जा रहा है। बड़ी बात तो यह है कि मुठभेड़ में घायल साथियों को सुरक्षित निकालने और मारे गए अपने साथियों के शव को लाने की विशेष ट्रेनिंग में अधिक जोर दिया जा रहा है।
PunjabKesari
सेना ने शुरु किया सर्च ऑपरेशन
बस्तर रेंज के डीआईजी रतन लाल डांगी ने बताया कि इस वीडियों की जांच शुरु कर दी गई है। वीडियो के आधार पर नक्सलियों ट्रेनिंग कैंप की खोजबीन की जा रही है। इसके लिए पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों का दस्ता जंगल के हर कोने की जांच कर रहा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए  6 दिवसीय सिखलाई कैंप शुरू