पाक सुप्रीम कोर्ट से नवाज शरीफ को मिली राहत

इस्‍लामाबादःपाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट ने भ्रष्टाचार मामले में जेल में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को राहत देते हुए चिकित्‍सकीय आधार पर छह हफ्ते की जमानत दी है। मंगलवार को शीर्ष अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए नवाज के देश छोड़ कर जाने पर रोक लगा दी है। प्रधान न्‍यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया।

इसके पूर्व नवाज ने इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ छह मार्च को अपील दायर की थी। हाईकोर्ट ने चिकित्‍सा अधार पर उनकी जमानत की अपील को खारिज कर दिया था। पाकिस्‍तान सुप्रीम कोर्ट ने नवाज की जमानत याचिका पर फैसले को 26 मार्च तक टाल दिया था। नवाज के वकील ख्‍वाजा हैरिस ने इस मामले में बहस के दौरान कहा था कि नवाज तीन बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उनका 17 अलग-अलग बीमारियां का इलाज चल रहा है। इस मामले की सुनवाई करते हुए बेंच ने राष्‍ट्रीय जवाबदेही ब्‍यूरो को नोटिस जारी करते हुए सुनवाई की तारीख 26 मार्च को जवाब दाखिल करने के लिए कहा था।

छह मार्च को मुख्‍य न्‍यायाधीश ने उनकी याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा था कि हमें पता है कि नवाज का लंदन में इलाज चल रहा है। हम यह जानना चाहते हैं कि क्‍या उनकी तबीयत जेल में खराब हुई है। मुख्‍य न्‍यायाधीश ने कहा कि लंदन की रिपोर्ट पाकिस्‍तान के चिकित्‍सकों को नहीं मुहैया कराई गई। बता दें अल अजीजिया स्‍टील मिल भ्रष्‍टाचार मामले में 69 वर्षीय नवाज शरीफ दिसंबर, 2018 से लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं।

Related Stories:

RELATED नवाज शरीफ ने हाईकोर्ट में फिरदायर की जमानत याचिका