पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह

इंटरनेशनल डेस्क: चिकित्सकीय आधार पर उच्च सुरक्षा वाली जेल से छह सप्ताह के लिये रिहा किये गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सीने में दर्द और गुर्दे से संबंधित जटिलताएं बढऩे के बाद डॉक्टरों ने पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। 


पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्हें छह सप्ताह के लिये जमानत दिये जाने के बाद शरीफ (69) को मंगलवार की रात यहां की कोट लखपत जेल से रिहा किया गया। उच्चतम न्यायालय ने देश के अंदर ही इलाज कराने के लिये यह जमानत दी है। पिछले साल दिसंबर से शरीफ कोट लखपत जेल में बंद थे। उन्हें अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा सुनायी गयी है।    

शरीफ मेडिकल सिटी (एसएमसी) के डॉक्टरों ने वीरवार को तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें पूरी तरह आरामकरने की सलाह दी। इस अस्पताल की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार ने करीब दो दशक पहले की थी। उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने ट्वीट कर बताया कि मियां नवाज शरीफ को आज (बृहस्पतिवार को) एसएमसी ले जाया गया। 

शुरुआती जांच और क्लिनिकल समीक्षा की गयी। कार्डियोलॉजी (हृदय संबंधी), दवा, गुर्दा रोग एवं मूत्र रोग विशेषज्ञों, प्रोफेसरों ने उनकी जांच की। बार-बार सीने में दर्द और गुर्दे की बढ़ती समस्या ङ्क्षचता के मुख्य विषय हैं। आगे की जांच शुक्रवार को होगी। सूत्रों के अनुसार, सेहत की वजह से शरीफ पीएमएल-एन के नेताओं से शायद नहीं मिलेंगे।  

Related Stories:

RELATED नवाज शरीफ ने हाईकोर्ट में फिरदायर की जमानत याचिका