करतारपुर कॉरीडोर खोलने को तैयार पाक और दिल्ली से 2 आंतकी गिरफ्तार, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: करतारपुर कॉरीडोर खोलने को तैयार पाक से लेकर कांग्रेस ने दिया राहुल की कैलाश यात्रा का 'सबूत'तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

करतारपुर कॉरीडोर खोलने को तैयार पाक, बिना वीजा दर्शन कर सकेंगे भारतीय: सूत्र
पाकिस्तान सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश दिवस मौके पर करतारपुर कॉरीडोर खोलने का फैसला किया है।  एक टी.वी. चैनल के अनुसार अब बिना वीजा के  भारतीय पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहब के दर्शन कर सकेंगे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के 2 आतंकी किए गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने आतंकियों की बड़ी साजिश को आज नाकाम कर दिया। दिल्ली की स्पेशल सेल पुलिस ने आज लाल किले के पास से खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आतंकियों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि आतंकी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

पाक की तारीफ कर घिरे सिद्धू, भाजपा ने कांग्रेस से मांगा जवाब
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर आतंकवाद को प्रोत्साहन देने वाली पाकिस्तान सरकार के सामने नतमस्तक होने वाले एवं भारत को शर्मिंदा करने का आज आरोप लगाया। भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा कि इस पर उनका क्या विचार है।

ग्लोबल मोबिलिटी सम्मेलन में बोले PM मोदी- हमारा बुनियादी ढांचा हुआ मजबूत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पहले विश्व मोबिलिटी शिखर सम्मेलन ‘मूव’ का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन और साझा मोबिलिटी को प्रोत्साहन जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था हैं। हम 100 स्मार्ट शहरों का निर्माण कर रहे हैं जिससे हमारा बुनियादी ढांचा बढ़ रहा है।

राहुल गांधी की कैलाश यात्रा का पहला VIDEO आया सामने
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं। कैलाश से राहुल की पहली बार खुद की तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर लेखक साध्वी खोसला ने शेयर किया है।

मैं मोहब्बत का पैगाम लेकर पाक गया था, आज फल मिला: नवजोत सिद्धू
पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर का रास्ता खोले जाने के फैसले का स्वागत करते हुए पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह सिखों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। 

पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ की भारत को धमकी, कहा- खून की हर बूंद का हिसाब लेंगे
भारत के साथ 1965 के युद्ध की 53वीं वर्षगांठ के अवसर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर दिखा दिया की वह कश्मीर के मुद्दे को लेकर कभी बाज नहीं आएगा। पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने अपनी बातों में कहा कि वे कश्मीर के भाईयों और बहनों द्वारा उनकी आजादी की लड़ाई में दी जाने वाली कुर्बानी के लिए सलाम करते हैं।

अमरीकी बैंक के बाहर गोलीबारी, भारतीय समेत 3 की मौत
अमरीका के सिनसिनाटी शहर की एक बैंक में गुरूवार को एक व्यक्ति ने गोलीबारी कर दी जिसमें एक भरतीय युवक सहित तीन लोगों की मौत हो गयी । हालांकि, घटना के बाद पुलिस ने हमलावर को मार गिराया ।पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में पृथ्वीराज कांडेपी नामक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गयी । कांडेपी आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रहने वाले थे । 

खराब हिप ट्रांसप्लांट का मुआवजा देने को तैयार जॉनसन एंड जॉनसन
 चिकित्सा उपकरण बनाने वाली कंपनी जॉनसन ऐंड जॉनसन उन मरीजों को मुआवजा देने को तैयार हो गई है जिनको उसके खराब उपकरणों के कारण परेशानी झेलनी पड़ी थी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि कंपनी उन सभी मरीजों को मुआवजा देने के लिए तैयार है जो अपनी विकलांगता का मामला राज्य समिति के समक्ष रखेंगे। इन मरीजों के कूल्हे में जॉनसन ऐंड जॉनसन के खराब उपकरण लगे थे जिसके कारण वे चलने-फिरने में लाचार हो गए थे।

जेब पर जल्द बढ़ेगा बोझ, रोजमर्रा की चीजें होने जा रही हैं महंगी
पैट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतें आमजन की जेब पर असर डाल सकती हैं। रोजाना इस्तेमाल होने वाली कई जरूरत की चीजों की कीमतें जल्द ही  बढ़ने जा रही हैं। इनमें साबुन, डिटरजेंट, त्वचा की देखभाल वाली चीजें, बिस्कुट, हेयर ऑयल, टूथपेस्ट व एयरफ्रेशनर्स जैसे आइटम शामिल हैं। सब्जियों की कीमतों पर भी असर दिखने लगा है। कुछ कंपनियों ने तो कई चीजों की कीमतों में इजाफा भी कर दिया है।

स्विमिंग करना पड़ा महंगा, युवक के पेनिस में फंसी मछली(video)
चीन में एक युवक को स्विमिंग करना काफी महंगा पड़ गया। स्विमिंग करने के दौरान अचानकर वह दर्द से कराहने लगा, जब एक मछली आकर उसके गुप्तांग से चिपक गई। मछली ने युवक के जननांग को बुरी तरह से जकड़ लिया था, जिसके चलते वह दर्द से कराहने लगा। 

असम में नाव हादसा: मां को बचाने के लिए नदी में कूदा 11 साल का बच्चा
असम की राजधानी गुवाहाटी में बुधवार को देसी नौका के ब्रह्मपुत्र नदी में पलटने से 3 लोगों की  मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। इस हादसे में एक 11 साल के बच्चे की सूझबूझ से दो जिंदगियां बच गई। कमल किशोर दास ने जैसे ही अपनी मां और चाची को डूबते हुए देखा तो उन्हे बचाने के लिए नदी में कूद गया जिससे दोनों की जिंदगी बच गई। 

स्टाइलिश अंदाज में एयरपोर्ट पर दिखीं रेखा, ग्लैमरस तस्वीरें आईं सामने
बाॅलीवुड एक्ट्रेस रेखा को हाल ही में एयरपोर्ट पर स्पाॅट किया गया। इस दौरान की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। तस्वीरों में रेखा क्रीम कलर का सूट पहने नजर आईं। जिसमें वह बेदह खूबसूरत लग रही हैं। इसके साथ ही मांग में सिंदूर और रेड लिपस्टिक उनके लुक को चार चांद लगा रही है।

हर लम्हे को एंजॉय कर रही हैं सोनाली, बाल्ड लुक में शेयर की नई तस्वीर
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे इन दिनों न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रही हैं। फैंस से लेकर स्टार्स सोनाली की सलामती की दुआएं मांग रहे हैं। आए दिन सोनाली फैंस के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं। हाल ही में एक बार फिर से सोनाली ने सोशल मीडिया पर अपनी एक नई तस्वीर शेयर की है। 

आंकड़े बताते हैं कि भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी नहीं जीत सकी 5वां टेस्ट
पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। केनिंगटन ओवल में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम अपना सम्मान बचाना चाहेगी, लेकिन आंकड़े कुछ और ही बयां करते हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी भी सीरीज का पांचवां टेस्ट नहीं जीत सकी। 

5th Test: कुक के विदाई मैच में जीत हासिल करना चाहेगा भारत
एक बार फिर सीरीज गंवाने से मायूस भारतीय क्रिकेट टीम आज यहां शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के विदाई टेस्ट में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली है जिसके कारण ओवल में होने वाला मैच महज औपचारिकता बन गया है 
 

Related Stories:

RELATED मोदी का कांग्रेस पर हमला और इंडियन आर्मी को मिली K-9, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें