151 करोड़ से होगा संगरूर का कायाकल्प : सिद्धू

संगरूर(बेदी, जनूहा, यादविंद्र, हरजिंद्र, विवेक सिंधवानी):संगरूर में सौ प्रतिशत जल सप्लाई और सीवरेज व्यवस्था को यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से पहले से स्वीकृत किए 90 करोड़ के फंड में 18 करोड़ रुपए राशि की और बढ़ौतरी करते कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐलान किया कि कैबिनेट मंत्री विजयइंद्र सिंगला के हलके को विकास पक्ष से अग्रणी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में विधानसभा हलका संगरूर के कायाकल्प के लिए 151 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है जिसमें जल सप्लाई, सीवरेज और सीवरेज से प्रभावित होने वाली सड़कों के लिए संगरूर में 108 करोड़ और भवानीगढ़ में 32 करोड़ रुपए की लागत आएगी। सिद्धू ने बताया कि भवानीगढ़ में नए बस स्टैंड के निर्माण कार्य में आई रुकावट को दूर करने के लिए आज 2 करोड़ रुपए की राशि नगर कौंसिल को जारी कर दी गई है। 

शहर में स्थित बनासर बाग को संवारने के लिए सरकार की तरफ से 7 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है जिसका योजनाबद्ध ढंग से काया कल्प करने के लिए सैर सपाटा और सांस्कृतिक मामले विभाग की तरफ से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।  उन्होंने बताया कि बड़ा घल्लूघारा कूप रोहीड़ा के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए 1.70 करोड़ की राशि स्वीकृत करके काम शुरू करवा दिया गया है और मूनक के किले के पुरातन दृश्य को कायम रखने के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि जारी की जाएगी। विजयइंद्र सिंगला ने बताया कि पिछली सरकार समय संगरूर शहर में इस प्रोजैक्ट के लिए 90 करोड़ रुपए का टैंडर लगा था जबकि जारी सिर्फ करीब 6 करोड़ ही हुए थे और इसी तरह भवानीगढ़ में करीब 12 करोड़ का टैंडर लगाने के बाद 4 करोड़ ही जारी हुए थे जबकि कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने न केवल यह राशि जारी करवाई बल्कि ऐसे इलाकों को भी इन स्कीमों के दायरे अधीन लाने के लिए सार्थक कदम उठाए हैं जो जल सप्लाई और सीवरेज जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं से वंचित रह गए थे। 

Related Stories:

RELATED संगरूर में लावारिस भ्रूण मिलने से फैली सनसनी