गौरी लंकेश हत्याकांड: RSS के खिलाफ आरोप लगाने पर राहुल गांधी को सम्मन जारी

नेशनल डेस्क: गौरी लंकेश हत्याकांड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) पर आरोप लगाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई है। मुंबई की एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने राहुल गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को सम्मन जारी किया है। कोर्ट ने उनसे व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है।



आरएसएस कार्यकर्ता और वकील धृतिमान जोशी ने 2017 में राहुल गांधी संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी माकपा तथा इसके महासचिव येचुरी के खिलाफ अदालत में निजी शिकायत दायर की थी। मजिस्ट्रेट पी के देशपांडे ने राहुल गांधी और येचुरी को सम्मन जारी करने का निर्देश दिया। हालांकि उन्होंने सोनिया गांधी और माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज करते हुए कहा कि व्यक्तियों द्वारा की गई टिप्पणियों के लिए पार्टी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। 


मजिस्ट्रेट ने राहुल गांधी और सीताराम येचुरी को 25 मार्च को अदालत के समक्ष पेश होने को कहा है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने गौरी लंकेश की मौत का आरोप आरएसएस-बीजेपी पर लगाया है। उन्होंने कहा कि जो भी बीजेपी-आरएसएस के खिलाफ बोलता है, उसे पीटा जाता है उसपर हमला किया जाता है और मार दिया जाता है। 

Related Stories:

RELATED 3 हत्यारोपी चढ़े हत्थे, चौधर की जंग के चलते की थी हत्या