मुकेश अंबानी की संपत्ति 50 अरब डॉलर के पार, बने तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले व्यक्ति

नई दिल्लीः घरेलू शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में लगातार बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है। इस बढ़ोत्तरी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को 8 लाख करोड़ के मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बना दी है। कंपनी के शेयरों मे बढ़त का फायदा मुकेश अंबानी को भी मिला है। उनकी दौलत 50 अरब डॉलर का आंकड़ा पार कर गई है और पूरे एशिया में इस आंकड़ों को पार करने वाले वह एकमात्र व्यक्ति हैं।

PunjabKesari

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर बढ़ने से मुकेश को फायदा
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल दौलत 50.7 अरब डॉलर (3.55 लाख करोड़ रुपए) हो गई है। दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में लगातार रैली जारी है। इसकी बदौलत कंपनी के साथ ही मुकेश की दौलत भी बढ़ी है। 

PunjabKesari

इस साल 20% से ज्यादा बढ़ी मुकेश की संपत्ति
मुकेश अंबानी की संपत्ति में हुई बढ़ोतरी की वजह से वह दुनिया के धनी लोगों की लिस्ट में 11वें स्थान पर बने हुए हैं। इस तरह वह अमेरिकी बिजनेसमैन और ओरेकल कॉरपोरेशन के प्रमुख लैरी एलिसन से सिर्फ एक कदम पीछे हैं। 2018 में अबतक यानि 8 महीने में मुकेश की संपत्ति में 10.4 अरब डॉलर यानि 20 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। दुनिया के सबसे धनी लोगों ने 2018 में जो कमाई करी है उसमें मुकेश अंबानी तीसरे सबसे ज्यादा कमाने वाले व्यक्ति हैं।

PunjabKesari

जैक मा को छोड़ा पीछे
मुकेश अंबानी पहले ही अलीबाबा फाउंडर जैक मा को पीछे छोड़ चुके हैं। मुकेश अब न सिर्फ एश‍िया के सबसे अमीर शख्स हैं, बल्क‍ि वह जल्द ही टॉप 10 में भी शामिल हो सकते हैं। लिस्ट में मुकेश अंबानी ने वॉलमार्ट प्रमुख जिम वॉल्टन, रोब वॉल्टन, एलि‍स वॉल्टन को पीछे छोड़ दिया है। मुकेश अंबानी के बाद 12वें पायदान पर फ्रांसुआ बेटनकोर्ट मेयर्स शामिल हैं। वह फ्रांस की अरबपति कारोबारी हैं।

इस लिस्ट में कभी एश‍िया के सबसे अमीर शख्स रहे जैक मा अब 18वें पायदान पर काबिजु हुए हैं। उनकी कुल दौलत 42.3 अरब डॉलर पर है। बता दें कि जैक मा अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED 10 में से आठ कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में 41,660 करोड़ रुपए की गिरावट