न्यूनतम आय गारंटी योजना वास्तव में गरीबों के अच्छे दिनों की शुरूआत करेगी : संतोख सिंह

जालंधर (धवन):कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा देश के गरीब 25 करोड़ लोगों के लिए घोषित न्यूनतम आय गारंटी योजना का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे वास्तव में गरीबों के लिए अच्छे दिनों की शुरूआत हो जाएगी, जोकि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के लिए नहीं कर सके हैं। उन्होंने राहुल गांधी के गरीब परिवारों के लिए वार्षिक न्यूनतम आय 72,000 रुपए की योजना को गरीबों के लिए वास्तव में फायदेमंद बताते हुए कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवल गरीबों को अच्छे दिनों के स्वप्र ही दिखाए थे तथा मोदी तो अंबानियों व अडानियों के चौकीदार बनकर रह गए।

चौधरी ने कहा कि कार्पोरेट घरानों के मोदी सरकार के शासनकाल में अच्छे दिन अवश्य आ गए परन्तु गरीबों का वास्तव में दर्द राहुल गांधी ने समझा है। आज का दिन देश के इतिहास में ऐतिहासिक दिन माना जाएगा। मोदी ने तो गरीबों के बैंक खातों में पिछले चुनाव के समय 15-15 लाख रुपए डालने का भी वायदा किया था, उसे भी पूरा नहीं किया जा सका। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगर जनता कांग्रेस के नेतृत्व में भरोसा जताती है तो गरीबों के वास्तव में अच्छे दिन आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों का दर्द भी राहुल गांधी तथा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने समझा। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने किसानों के 2-2 लाख रुपए के ऋण माफ कर दिए। अब तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने यह भी ऐलान कर दिया है कि किसान ऋण माफी का दायरा और बढ़ाया जाएगा तथा राहुल गांधी ने भी केन्द्र में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का ऋण माफ करने का वायदा किया है।

गरीबों के सच्चे मसीहा तो राहुल गांधी बने : विक्रमजीत चौधरी
पंजाब कांग्रेस कमेटी के महासचिव विक्रमजीत सिंह चौधरी ने कहा कि गरीबों के सच्चे मसीहा तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बने हैं, जिन्होंने 25 करोड़ गरीबों के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना का ऐलान करके ऐतिहासिक कदम उठाया है। अब समय आ गया है जब देश की जनता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बिठाए। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने जिस तरह से राज्य में किसानों, व्यापारियों, उद्यमियों व नौजवानों से किए वायदों को पूरा किया है, उससे तो मोदी सरकार को भी सबक लेना चाहिए था। देश की 20 प्रतिशत आबादी सबसे ज्यादा गरीब है तथा केन्द्र में बनने वाली अगली सरकार उनके कंधों पर हाथ रखेगी।

Related Stories:

RELATED सुखपाल खैहरा ने बताया अपने इस्तीफे का कारण(Video)