Kundli Tv- आपके अंदर छुपी Powers को बाहर ला सकता है ये Magical रत्न

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
जैसे कि सब जानते ही होंगे कि सौरमंडल में कुल नौ ग्रह है। ज्योतिष के अनुसार इन सभी ग्रहों का अपना-अपना अलग महत्व व प्रभाव होता है। ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह को अपना एक रत्न दिया दया है, जो इंसान की पीड़ा को कम करने में सहायक होते हैं। कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में किसी प्रकार का दोष हो तो रत्न धारण करने से सभी दोषों का अंत हो जाता है। तो आइए जानते हैं कि अगर किसी की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अशुभ चल रही हो तो उसको ठीक करने के लिए कौन सा रत्न पहनना चाहिए। 
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा की दृष्टि से पीड़ित लोगों को चंद्रमणि यानि मून स्टोन धारण करना चाहिए। क्योंकि यह रत्न चंद्रमा के रग का होता है इसलिए इसे चंद्रमणि का नाम दिया गया है। कहते हैं कि व्यक्ति की कुंडली में अशुभ ग्रहों की स्थिति के कारण उसे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उसके बहुत से बनते काम बिगड़ने लगते हैं। कुछ ज्योतिषियों का कहना है कि जिस जातक की कुंडली चंद्रदेव की अशुभता के कारण पीड़ित होती है उसे चंद्रदेव इससे मुक्ति पाने के लिए मून स्टोन यानि चंद्रमणि को धारण करना चाहिए। आइए जानते हैं चंद्रमणि से व्यक्ति के जीवन पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में-
PunjabKesari
भावनात्‍मक रूप से भी मून स्टोन रत्‍न धारण करने से व्यक्ति भावनात्मक रुप से मजबूत बनता है। वहीं इसके पड़ने वाले प्रभावों से आप दूसरों की भावनाओं को भी अच्छे से समझ पाते हैं। इस तरह के शुभ प्रभाव से आपके रिश्तों में मिठास घुलती है व आपके रिश्तों में मजबूती आती है।

मून स्टोन धारण करने से मानसिक संतुलन ठीक रहता है। इसी के साथ यह रत्‍न मानसिक तनाव और बेचैनी से छुटकारा दिलाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मून स्टोन रत्‍न मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत लाभदायक होता है।
PunjabKesari
माना जाता है कि मून स्टोन एक मात्र ऐसा रत्न है जो व्यक्ति के अंदर छुपी हुई कला को बाहर निकालने में मदद करता है। कई बार इंसान को उसकी मेहनत का फल प्राप्त नहीं होता लेकिन मून स्टोन को धारण करने से जो लोक कला के क्षेत्र में बेहतर करने की इच्छा रखते हैं उन्हें इससे फायदे देखने को मिलते हैं।

अगर किसी को बिज़नेस और कामकाज में बार-बार दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हो या किसी कारणवश उनके बने बनाए काम बिगड़ने लगे या आशा अनुरूप फल प्राप्त न हो रहें हो तो कामकाज में सफलता प्राप्त करने के लिए मून स्टोन रत्‍न धारण करना बहुत शुभ माना जाता है।
PunjabKesari
इसके अलावा अपने मनचाहा साथी पाने के लिए आप मून स्टोन धारण कर सकते हैं। मून स्टोन एक ऐसा रत्न है जिसमें आकर्षण शक्ति अधिक होती है। कई बार जीवन में हम जिसे चाहते हैं उसको पाने में असमर्थ होते हैं या जिससे प्रेम करते है उसके साथ विवाह नहीं हो पाता या विवाह हो भी गया तो पति-पत्नी के परस्पर संबंधो में प्रेम नहीं देखने को मिलता तो आप यह रत्न धारण कर सकते हैं। इस रत्न को धारण करने से ये हर परेशानी खत्म हो जाती है। 
जनमाष्टमी पर भूलकर भी न करें ये काम (देखें Video)

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!