मोदी 30 मई को लेंगे PM पद की शपथ, आडवाणी से घर जाकर लिया आशीर्वाद

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भाजपा ने रिकॉर्ड सीटों के साथ वापसी की है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। दोनों नेता आशीर्वाद लेने के लिए दिल्ली स्थित आडवाणी के घर पहुंचे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आडवाणी से मुलाकात के बाद ट्वीट भी किया और लिखा कि 'आदरणीय आडवाणी जी से आज मिला, बीजेपी को आज जो सफलता मिली है वह उन जैसे नेताओं की देन है, जिन्होंने दशकों की मेहनत के बाद पार्टी को बनाया है और विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाया है।' शाह और मोदी ने मुरली मनोहर जोशी से भी उनके घर जाकर मुलाकात की। बता दें कि अकेली भाजपा को ही 300 से ज्यादा सीटें मिली हैं और एनडीए को 350 के करीब सीटें हासिल हुई हैं। इस बार फिर से मोदी लहर के आगे कांग्रेस नहीं टिक पाई।

उल्लेखनीय है कि आडवाणी-मोदी में वैचारिक मतभेद रहे हैं। कभी पार्टी के सबसे शक्तिशाली नेताओं में एक रहे आडवाणी ने इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा और सक्रिय राजनीति से अब लगभग पूरी तरह कट चुके हैं।

Related Stories:

RELATED आषाढ़ मास का आरंभ इन राशियों के लिए लाएगा प्यार की बहार