पूर्व PM मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर निशाना, बताया सभी मोर्चों पर फेल

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार 2014 के आम चुनाव में जनता से किये गये किसी भी वादे को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रही है। डॉ. सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल की पुस्तक शेड्स ऑफ ट्रुथ ए जर्नी डिरेल्ड के विमोचन के मौके पर कहा कि मोदी सरकार ने देश में कृषि संकट को बढ़ाया है, रोजगार के अवसर बढ़ाने में नाकाम रही है, नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है और जीएसटी के हड़बड़ी में लागू करके व्यापार को ध्वस्त कर दिया है।



इस मौके पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद थे। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया जैसे मोदी सरकार के बहुप्रचारित फ्लैगशिप कार्यक्रम बुरी तरह से विफल रहे हैं। उन्होंने सरकार पर पड़ोसी देशों से संबंध बिगाडऩे का भी आरोप लगाया। डॉ. सिंह ने कहा कि अब समय आ चुका है कि इसको लेकर राष्ट्रीय बहस होनी चाहिए तथा श्री सिब्बल की काफी मेहनत के बाद लिखी गई यह पुस्तक एजेंडा तैयार करने में मदद करेगी।



इस अवसर पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम, जनता दल (यू)के पूर्व नेता शरद यादव, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी तथा सिब्बल ने तर्क दिया कि वर्ष 2019 में होने वाले चुनाव मोदी बनाम भारत होंगें। उन्होंने कहा कि चुनावों के बाद ही प्रधानमंत्री के नाम पर फैसला किया जाएगा और सभी विपक्षी दलों के सामूहिक फैसले के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Related Stories:

RELATED थरूर ने फिर साधा मोदी पर निशाना, कहा- ‘सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो’