विधायक ने बस स्टैंड पर दिया धरना

डेराबस्सी (गुरप्रीत):जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनावों में गांव त्रिवैदी कैंप में हुए झगड़े व धक्का मुक्की के मामले में बीते दिनी पुलिस द्वारा अकाली नेताओं पर किए गए केस दर्ज के विरोध में आज हलका विधायक एन.के. शर्मा ने समर्थकों के साथ पुलिस स्टेशन में धरना देने के लिए बस स्टैंड पहुंचे, लेकिन पुलिस द्वारा उनको आगे नहीं जाने दिया। 

 

इसके बाद शर्मा व उनके समर्थक बस स्टैंड पर फ्लाईओवर के नीचे धरने पर बैठ गए। पंजाब पुलिस व कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। करीब डेढ़ घंटे तक अकाली नेता व कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन किया। वहीं ए.एस.पी. हरमन हांस, थाना प्रभारी महिंदर सिंह पुलिस फोर्स के साथ वहां डटे रहे। 

 

पत्रकारों से बातचीत करते विधायक एन.के. शर्मा ने कहा कि चुनावों में कांग्रेस ने जमकर धक्केशाही की तथा पुलिस ने सियासी दबाव के चलते अकाली कार्यकर्ताओं पर झूठे केस दर्ज किए है। अकाली पार्षद के पति दलित गुरुसिख मनजीत सिंह बबलू की दाड़ी पर हाथ डालकर उसके साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। 

 

आश्वासन पर खत्म किया धरना
शर्मा ने ऐलान किया कि जब तक इस मामले में इंसाफ नहीं मिलेगा, वह उस समय तक धरना पर बैठे रहेंगे। आज रात यदि पुलिस केस दर्ज नहीं करेगी तो वह मरणाव्रत पर बैठ जाएंगे। ए.एस.पी. हरमन हांस ने प्रदर्शनकारियों ने बातचीत की तथा मामले की पूरी गंभीरता से जांच का एक हफ्ते में बनती कार्रवाई करने का भरोस दिया। 

 

हलका विधायक धरना समाप्त करने को राजी हो गए। शर्मा ने कहा कि यदि एक हफ्ते में इंसाफ नहीं मिला तो वह दोबारा संघर्ष करेंगे। हाईकोर्ट का दरवाजा खटकटाएंगे। अकालियों पर जांच पूरी होने तक कोई कार्रवाई न किए जाने का भरोसा भी पुलिस ने दिया है।

Related Stories:

RELATED अवैध माइनिंग के आरोप में तीन गिरफ्तार ,चार फरार