CM की चीनी मिल मालिकों को चेतावनी, 15 अक्टूबर तक गन्ना भुगतान नहीं किया तो....

सहारनपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में गन्ना किसानों को बड़ी राहत देने की बात कही। उन्होंने सभी चीनी मिल मालिकों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि गन्ना किसानों का एक-एक पैसा का भुगतान 15 अक्तूबर तक करें नहीं तो कार्रवाई झेलने को तैयार रहें। इसके साथ ही सहारनपुर में राशन माफिया पर नकेल डालने के लिए जिलाधिकारी द्वारा सरकारी राशन ढोने वाली वाहनों में जी.पी.एस. सिस्टम लगाने की तारीफ भी की और पूरे प्रदेश में इसे लगाने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहारनपुर मंडल खुले में शौच से मुक्त (ओ.डी.एफ.) हो चुका है। मुख्यमंत्री केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ सहारनपुर में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के दूसरे चरण के शिलान्यास समारोह में आए थे। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग का बटन दबाकर शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हमारी भी सरकार की वरीयता में गरीब तथा किसान ही हैं। इनको किसी भी प्रकार का कष्ट हुआ तो यह हमें जरा भी बर्दाश्त नहीं होगा। हमने चीनी मिल के लिए इस काम को पूरा करने के लिए सॉफ्ट लोन की भी व्यवस्था की है।

हमने प्रदेश में शहर के साथ ही गांव में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है। इससे पहले बसपा तथा समाजवादी पार्टी की सरकार में बिजली देने में भेद किया जाता था, ट्यूबवैल के कनेक्शन नहीं दिए जाते थे। हमने यहां पर किसानों को ट्यूबवैल का कनेक्शन दिया है जिससे फसलों को पर्याप्त पानी मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से कहा कि आप लोग अब गन्ने के अलावा भी और कुछ फसल खेतों में उगाने की आदत डालें। वैसे भी लोग शूगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं। अन्य फसलें भी बोइए, दिल्ली का बाजार पास है। आप लोगों के लिए गडकरी जी अच्छी सड़कें बनवा रहे हैं, सरपट दौडि़ए।

योगी ने कहा कि सड़कों पर गड्ढा बनकर सपा के पाप पसरे थे, 1.20 लाख किमी सड़क को प्रदेश में गड्ढा मुक्त किया गया। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार बेरोजगारों के साथ ही युवाओं को भी काम देने के दिशा में काम कर रही है। प्रदेश में शिक्षकों के 97,000 पद खाली हैं, उन पर हम नौकरी देंगे, इनको लेने के नौजवान आगे आएं। इसके साथ पुलिस में भी 90 हजार भर्ती आ रही है जो जनवरी 2019 में होगी। खिलाडिय़ों को भी सरकारी नौकरी मिलेगी। होमगार्ड और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की समस्याओं को हमने दूर किया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस, सपा, बसपा ने जाति के आधार पर समाज को बांटा है। हमने सभी को अपना पर्व मनाने की आजादी दी है। कांवड़ यात्रा भी बाधा रहित निकली और कांवड़ियों पर जमकर फूल भी बरसे। उन्होंने सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय के राशन ढोने वाले वाहनों में जी.पी.एस. सिस्टम लगवाने के प्रयास की तारीफ की और कहा कि इससे गोदाम से उठने वाला गरीबों का राशन डिपो तक पहुंचेगा, बीच में किसी ने हेरा-फेरी की तो वह पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सांसद राघव लखन पाल शर्मा इलाके की समस्या को लेकर कभी भी रात में मुझे फोन कर देते हैं, उसे दूर करने का प्रयास होता है।

Related Stories:

RELATED शूगर मिल चौक पुल का धंसा एक हिस्सा, किसी भी क्षण घट सकता है अनर्थ