रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी

बहादुरगढ़ (स.ह.): क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति से बेटे को रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए धोखाधड़ी की गई। नौकरी न मिलने के बाद बार-बार रुपए मांगने के बाद भी रुपए नहीं मिलने व चैक बाऊंस होने के मामले में अब पुलिस ने 3 व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस शिकायत में रोहतास ने बताया कि वह दिल्ली में नौकरी करता है उसका एक परिचित भी इसी में नौकरी करता है। उसके साथ उसके अच्छे सम्पर्क रहे हैं।

इसी के दौरान उक्त व्यक्ति ने उसके बेटे को रेलवे में बड़े पद पर नौकरी दिलाने के लिए उसे 45 लाख रुपए लगने की बात कही। जिस पर उसने उसे लाखों रुपए दे दिए लेकिन लम्बा समय बीत जाने के बाद भी जब उसके बेटे को न तो नौकरी मिली और न ही दिए गए रुपए मिल पाए तो वह परेशान हो गया। बार-बार संपर्क साधने के बाद उसे 20 लाख रुपए का चैक दिया गया और उसे 15-20 दिन में कैश करवाने के लिए कहा गया।

जब उसने उक्त चैक अपने खाते में जमा करवाया तो वह बाऊंस हो गया। बार-बार उससे व परिवार के सदस्यों से पैसे मांगे तो उन्होंने देने से साफ मना कर दिया और दिए हुए रुपए भूलने की बात कही। साथ में जान से मारने की धमकी भी दी। अब पुलिस ने रोहतास की शिकायत के आधार पर दिल्ली के 3 व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Related Stories:

RELATED अपने बर्थ-डे बैश में सोनम ने पहनी लाखों की ड्रेस, कीमत जान उड़ेंगे होश