पूर्व पुलिसकर्मी 56 और हत्याओं के मामले में दोषी करार

मास्कोःरूस की एक अदालत ने खतरनाक सीरियल किलर पूर्व पुलिसकर्मी मिखाइल पॉपकोव को 56 हत्याओं के मामले में दोषी करार दिया। दोषी पहले से ही 22 महिलाओं की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। इरकुत्स्क के क्षेत्रीय अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'साइबेरियाई शहर इरकुत्स्क की अदालत ने मिखाइल पॉपकोव को 56 हत्याओं का दोषी माना है।


ये मर्डर 1992 से 2007 के बीच किए गए।' अभियोजकों ने पॉपकोव को मनोरोगी बताया, जिसे लोगों की हत्या करने में मजा आता है। वह 10 लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने का भी दोषी पाया गया। पॉपकोव को दूसरी बार आजीवन कारावास की सजा मिली है, एक मामले में वह पहले से ही सजा काट रहा है। वहीं, पूर्व पुलिसकर्मी होने के नाते उसे मिलने वाली पेंशन को भी रोक दिया गया है। बता दें कि साल 2015 में पॉपकोव को 11 महिलाओं की हत्या के मामले में सजा मिली थी।

बाद में उसने 59 अन्य हत्याओं का भी जुर्म कबूल कर लिया। हालांकि सोमवार को उसे 56 मर्डर के मामले में सजा सुनाई गई, क्योंकि जांचकर्ता तीन अपराधों को साबित करने में कामयाब नहीं रहे। बताया जा रहा है कि गाड़ी में लिफ्ट देने के नाम पर वह कइयों की हत्या कर चुका है। कई हत्याएं उसने अपनी पुलिस कार में की हैं। कहा जा रहा है कि पॉपकोव ने जितनी हत्याएं की हैं, वह रूस और पूर्व सोवियत संघ के इतिहास में सबसे ज्यादा और सबसे खतरनाक है।

Related Stories:

RELATED पुलिस मुलाजिम की अचानक मौत