चीन और क्यूबा में अमरीकी राजनयिक बन रहे माइक्रोवेव हमले के शिकार

लॉस एंजलिसःचीन और क्यूबा में 36 से अधिक अमरीकी राजनयिक और उनके परिवार रहस्यमय बीमारी का सामना कर रहे हैं।  इस संबंध में  डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने उन पर माइक्रोवेव हथियारों से हमले का संदेह जताया है। 'द न्यूयार्क टाइम्स' की रिपोर्ट  के अनुसार पीड़ितों ने अपने होटल के कमरों या घरों में तीव्र ध्वनि सुनने के बाद जी मिचलाना, गंभीर रूप से सिर दर्द, थकान, चक्कर आना, नींद की समस्याएं और सुनने में कमी जैसे लक्षणों के बारे में सूचना की।

क्यूबा में प्रभावित 21 लोगों की जांच करने वाली एक मैडीकल टीम ने अमरीकन मैडीकल एसोसिएशन के जर्नल में मार्च में प्रकाशित एक अध्ययन में माइक्रोवेव हथियारों का उल्लेख नहीं किया था,  लेकिन पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर ब्रेन इंजेरी एंड रिपेयर के निदेशक डगलस स्मिथ ने बताया कि माइक्रोवेव हथियारों को अब मुख्य संदिग्ध माना जाता है।

टीम तेजी से यह सुनिश्चित कर रही है कि क्या राजनयिकों को मस्तिष्क की चोट का सामना करना पड़ा। डगलस स्मिथ के हवाले से कहा गया था कि हर कोई पहले अपेक्षाकृत असंमजस में था और अब सभी सहमत हैं कि वहां कुछ है। इस बारे में न तो विदेश विभाग और न ही एफबीआई ने सार्वजनिक रूप से माइक्रोवेव हथियारों के जिम्मेदार होने की ओर इशारा किया है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED कुत्ते को बनाया शहर का मेयर; मिली हर सुविधा, ऑफिशियल फेसबुक ID भी (Pics)