माजेरहाट पुल के पास मेट्रो रेल का निर्माण कार्य बंद

कोलकाताःपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरूवार को कहा कि मेट्रो रेलवे से माजेरहाट पुल के पास फिलहाल काम रोकने के लिए कहा गया है। जब तक पुल हादसे की जांच की रही समिति रिपोर्ट नहीं देती तब तक काम स्थगित रहेगा। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता ने एक रिपोर्ट में कहा है कि मेट्रो रेलवे के निर्माण कार्य से यहां कई परेशानियां पैदा हो गयी है।

राज्य सचिवालय में एक समीक्षा बैठक के बाद बनर्जी ने कहा, ‘‘पुल हादसे पर मुख्य सचिव मलय डे की अध्यक्षता वाली समिति की जांच रिपोर्ट आने तक, राज्य सरकार ने मेट्रो रेलवे से माजेरहाट पुल के पास अस्थाई रूप से काम रोकने को कहा है। समिति से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है।’’  यह रेखांकित करते हुए कि मेट्रो रेलवे यहां करीब नौ साल से काम कर रही है, बनर्जी ने कहा, वहां पिलर के काम से वाइब्रेशन पैदा हो रहा है। संभवत: इससे पुल को नुकसान पहुंचा है। उच्चाधिकार प्राप्त समिति इसकी जांच करेगी।

मंगलवार को पुल गिरने के कुछ ही देर बाद जोका-बीबीडी बैग मेट्रो कोरिडोर का निर्माण कर रही रेल विकास निगम लिमिटेड ने बयान जारी कर कहा था कि घटना का मेट्रो रेल निर्माण से कोई संबंध नहीं है। इस बारे में सवाल करने पर बनर्जी ने कहा, वे लोग बहुत ‘स्मार्ट’ हैं। उन्होंने तुरंत बयान जारी कर दिया। वहीं दूसरी ओर कोलकाता पुलिस ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!