मैरीटोरियस स्कूल के एंट्रैंस टैस्ट में बनी ऊहापोह की स्थिति1 ही रोल नंबर पर पेपर देने पहुंच गए 2 परीक्षार्थी

लुधियाना (विक्की): मैरीटोरियस स्कूलों में दाखिले के लिए रविवार को आयोजित एंट्रैंस टैस्ट उस समय टैंशन बनता दिखाई दिया जब एक स्कूल के परीक्षा केंद्र में एक ही रोल नंबर लेकर 2 परीक्षार्थी पेपर देने पहुंच गए। ऐसा होने पर परीक्षा केंद्र में भी ऊहापोह की स्थिति पैदा हो गई और अधिकारियों ने बोर्ड के अफसरों के साथ संपर्क किया। मामला तेजा सिंह स्वतंत्र स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र का है जहां पर बोर्ड ने एंट्रैंस टैस्ट के लिए सैंटर बनाया था। जानकारी के मुताबिक एक रोल नंबर के साथ परीक्षार्थी पहले ही पेपर देने आ पहुंचा था लेकिन उसी रोल नंबर के साथ एक अन्य परीक्षार्थी भी पेपर देने आ पहुंचा तो स्थिति काफी असमंजस वाली बन गई। 

हालांकि परीक्षा केंद्र में ड्यूटी पर तैनात डिप्टी डी.ई.ओ. आशीष कुमार ने मामला ध्यान में आते ही तुरंत बोर्ड अधिकारियों के साथ सम्पर्क किया और इस स्थिति को सामान्य करते हुए एक परीक्षार्थी को नया रोल नंबर इश्यू करवाया। डिप्टी डी.ई.ओ. आशीष कुमार ने बताया कि कई बार ऐसी तकनीकी समस्याएं आ जाती हैं लेकिन बोर्ड अधिकारियों ने उक्त मामले को तुरंत गंभीरता से लेते हुए समस्या को दूर कर दिया। उन्होंने बताया कि इस कारण परीक्षार्थी का समय खराब नहीं हुआ क्योंकि जब यह मामला ध्यान में आया तो पेपर अभी शुरू होना था।

उधर लुधियाना के 3 स्कूलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में 1109 परीक्षार्थियों ने एंट्रैंस टैस्ट दिया। हालांकि लुधियाना के लिए 1175 परीक्षार्थियों  रजिस्ट्रेशन करवाई थी लेकिन 66 परीक्षार्थी एबसैंट रहे। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक तेजा सिंह स्वतंत्र स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र में 502 में से 480 परीक्षार्थी अपीयर हुए जबकि 22 एबसैंट रहे। वहीं सरकारी स्कूल जवाहर नगर में 350 में से 320 अपीयर हुए और 10 गैर-हाजिर रहे। सरकारी स्कूल भारत नगर चौक के परीक्षा केंद्र में 323 में से 288 परीक्षार्थी अपीयर हुए और 35 एबसैंट रहे।  

जानकारी के मुताबिक पी.ए.यू. सरकारी स्मार्ट स्कूल का परीक्षा केंद्र शहीद-ए-आजम सुखदेव थापर सरकारी स्कूल में स्थानातंरित होने के चलते भी परीक्षार्थियों को कुछ परेशानी आई। बोर्ड की ओर से इन परीक्षार्थियों को जारी एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र का नाम नहीं बदला गया। डी.ई.ओ. स्वर्णजीत कौर ने बताया कि तीनों परीक्षा केंद्रों पर पेपर सुखद माहौल में हुआ है। किसी भी सैंटर से किसी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली। 

Related Stories:

RELATED रोल नंबर के बावजूद नहीं लिए जा रहे एग्जाम, अभिभावक बोले-अधर में लटक जाएगा भविष्य