PNB घोटाला: मेहुल चोकसी का नया वीडियो आया सामने, ED के आरोपों को बताया झूठा

नई दिल्लीः पीएनबी घोटाले में भगोड़ा घोषित कारोबारी मेहुल चोकसी का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में चोकसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को झूठा और निराधार बताया और कहा कि ईडी ने अवैध तरीके से उसकी संपत्तियां जब्त की हैं। साथ ही, चोकसी ने सरेंडर की खबरें का भी खंडन किया है। चोकसी ने कहा है कि सीबीआई और इडी उन्हें फंसा रही है।

एंटिगुआ में मौजूद चोकसी को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने एंटिगुआ से आग्रह भी किया है ताकि उसे गिरफ्तार कर भारत को सौंपा जा सके। वीडियो में मेहुल ने कहा कि बेवजह मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है और कोई कारण भी नहीं बताया गया। उसने कहा कि मेरा पासपोर्ट सस्पेंड है, ऐसे में सरेंडर करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

बता दें कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी 13,500 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में आरोपी हैं। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी के परिवार के सदस्‍यों के खिलाफ अब शिकंजा कसना शुरू हो गया है। इंटरपोल ने नीरव की बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इससे पहले इंटरपोल नीरव के मामा मेहुल चोकसी और सहयोगी मिहिर भंसाली के खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुका है।

घोटाले में भरपाई नहीं कर पाऊंगा: चोकसी
चोकसी ने कहा कि पीएनबी केस में मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। भारत विजय माल्‍या और ललित मोदी के ब्रिटेन से प्रत्‍यर्पण की कोशिश में लगा है। दोनों ही भगोड़ा कानून के तहत भारत में वांछित हैं। पीएनबी घोटाले पर चोकसी ने कहा- मुझे इस केस की ज्‍यादा जानकारी नहीं है क्‍योंकि बैंकरों से कंपनी के अफसर बातचीत करते थे. चोकसी ने यह भी कहा कि वह पीएनबी घोटाले में जरा भी भरपाई नहीं कर पाएगा क्‍योंकि वह कंगाल हो चुका है। उसकी सारी संपत्ति जब्‍त हो चुकी है।

हाल ही में मेहुल चोकसी ने रेड कार्नर नोटिस जारी करने के खिलाफ इंटरपोल से गुहार लगाई है। चोकसी की तरफ से रेड कार्नर नोटिस पर उठाई गई आपत्तियों पर भारतीय एजेंसियों की तरफ से जवाब दिया जा चुका है। सूत्रों के अनुसार फ्रांस के लियोन में इंटरपोल कमेटी रेड कार्नर नोटिस पर अक्तूबर में फैसला लेगी। आपको बता दें कि भारतीय एजेंसियों ने मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल के पास आवेदन किया हुआ है।


 

Related Stories:

RELATED PNB घोटालाः मेहुल चोकसी पर ED का शिकंजा, खोज निकाली विदेश में छिपाई रकम