McLaren ने पहली बार दिखाई नैक्स्ट जनरेशन GT Superlight सुपरकार

-  326 km/h की है टॉप स्पीड 

- 3.2 सैकेंड में 0 से 100 km/h की पकड़ेगी रफ्तार

ऑटो डैस्क : अपनी रेसिंग कार्स को लेकर दुनिया भर में जानी जाने वाली ब्रिटिश कार निर्माता कम्पनी McLaren ने दुनिया के सामने अपनी नई सुपरकार GT: Superlight को पहली बार शोकेस किया है। इस कार को डिजाइन के मामले में काफी बेहतर बनाया गया है वहीं पावरफुल इंजन इसे और भी खास बनाता है। 

  • कम्पनी का दावा है कि McLaren GT: Superlight सुपरकार की टॉप स्पीड 326 किलोमीटर प्रति घंटा की है वहीं इसे 3.2 सैकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक आसानी से पहुंचाया जा सकता है। वहीं 9 मिनटों में यह कार 200 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड को भी पार कर देती है। 

पावरफुल 4.0 लीटर इंजन

मैकलेरन GT : सुपरलाईट में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन लगा है जो 620PS की पावर व 630 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 7 स्पीड ट्रासमिशन से लैस किया गया है। 

ज्यादा रखी गई कार की लम्बाई

इस सुपर कार को कार्बन फाइबर स्ट्रक्चर से बनाया गया है और देखने में ही यह कार पहले से काफी बड़ी व लम्बी बनाई गई है। कम्पनी ने कार की लम्बाई 4.7 मीटर बताते हुए कहा है कि इसमें यात्रियों को अधिक कम्फर्ट मिलेगा। 

नया इंफोटेनमेंट सिस्टम

इसमें नया इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो HERE नैविगेशन फीचर और रियल टाइम ट्रैफिक से जुड़ी जानकारी को दिखाने में भी मदद करता है। कार का वजन 1,530 किलोग्राम है। 

कार में लगी बड़ी TFT स्क्रीन

मैकलेरन GT : सुपरलाईट कार के इंटीरियर की बात की जाए तो यहां 12.3 इंच की TFT स्क्रीन लगी है जो नैविगेशन व रिवर्स कैमरे से जुड़ी जानकारी दिखाने में मदद करती है। कार की सीटों को इलैक्ट्रिकली अडजस्ट किया जा सकता है वहीं जरूरत पड़ने पर इन्हें एक बटन दबा कर गर्म किया जा सकता है। 

शुरू हुई प्री ऑर्डिंग

नई McLaren GT की प्री ऑर्डिंग शुरू की गई हैं और इनकी डिलीवरी वर्ष 2019 के आखिर तक शुरू की जाएगी। UK में इस कार की कीमत 210,000 अमरीकी डॉलर (लगभग 1 करोड़ 47 लाख 73 हजार रुपए) (एक्स शोरुम) से शुरू की गई हैं। इस कीमत में आयात शुल्क और करों को शामिल नहीं किया गया है। 

Related Stories:

RELATED पुराने वनप्लस फोन के केबल से भी Oneplus 6T McLaren Edition में होगी वार्प चार्जिंग