रैगिंग का सनसनीखेज मामलाः MBBS छात्रों के मुंडवाए सिर

उत्तर प्रदेशके इलाहाबाद जिले के मोतीलाल नेहरू मैडीकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां प्रथम वर्ष के छात्रों को मुर्गा बनाकर उनकी पिटाई की गई और कई छात्रों के सिर भी मुंडवा दिए गए।

जानकारी के मुताबिक मोतीलाल नेहरू मैडीकल कॉलेज में जूनियर छात्रों के साथ बदसलूकी की गई। रैगिंग करते वक्त उन्हें मुर्गा बनाया गया। मना करने पर उनकी बुरी तरह से पिटाई की गई और कई मैडीकल छात्रों के सिर भी मुंडवा दिए गए।

दरअसल, मैडीकल कॉलेज में छात्रों की क्लासेस 20 अगस्त से शुरू हुई हैं और बीच में बकरीद की छुट्टी के बाद मंगलवार को फिर से क्लास थी। सुबह से ही नए छात्रों को फरमान दिया गया कि वह सीनियर्स के सामने निकलते वक्त शर्ट की तीसरी बटन देख कर के चलें यानी कि सर झुका कर चलें।

 

फरमान के मुताबिक जिन छात्रों ने ऐसा नहीं किया। उनके साथ बेहद बुरा बर्ताव किया गया। पहले सजा के तौर पर उन्हें मुर्गा बनाया गया और जिन्होंने ऐसा नहीं किया उनकी बुरी तरह से पिटाई की गई। रैगिंग से पीड़ित एक छात्र ने अपने पिता से आपबीती सुनाई, जिसके बाद पिता ने पुलिस से शिकायत करने को कहा।

Related Stories:

RELATED ‘एमबीबीएस पाठ्यक्रम में होगा बदलाव’