महिला की मौत पर मायका पक्ष का हंगामा, पति सहित 4 गिरफ्तार

पाहड़ा:ग्राम पंचायत कोठी पाहड़ा में एक महिला की जहरीला पदार्थ खाने से मौत के बाद मायके वालों ने उसके ससुराल में आकर हंगामा किया। इस दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया तथा पुलिस ने आकर स्थिति को संभाला। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कोठी पाहड़ा में बीते कल एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिसके बाद उसे पालमपुर के विवेकानंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया। महिला की नाजुक हालत को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान महिला के ससुराल वालों ने कहा कि यह सारा प्रकरण बच्चे को पिता द्वारा डांटने से शुरू हुआ, जिसके बाद पति-पत्नी में झगड़ा हो गया तथा उसके बाद महिला ने जहर खा लिया।


बेटी के गले में निशान, गला घोंट कर मारा गया
वहीं दूसरी तरफ मायके वालों का कहना है कि ससुराल वाले उनकी बेटी को प्रताडि़त करते थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह बेटी के गले में निशान हैं उससे लगता है कि उसे गला घोंट कर मारा गया है। पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए मृतका के पति रमेश कुमार, जेठ राजेश, सास रक्षा देवी व ससुर प्रीतम चंद को हिरासत में ले लिया तथा उन्हें कोर्ट में पेश किया। अस्पताल में पोस्टमार्टम के समय मायके पक्ष की महिलाओं ने डेरा डाल दिया। हालात गंभीर होते देख पंचरुखी पुलिस के साथ भवारना थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं पोस्टमार्टम के बाद पुलिस के पहरे में मृतका को उसके ससुराल लाया गया जहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

मां ने अपनी चुनरी से लपेट बेटी को दी अंतिम विदाई
अंतिम संस्कार के वक्त मृतका की मां ने ससुराल पक्ष के कपड़ों से उसे लपेटने से मना कर दिया तथा अपनी चुनरी बिछा कर लड़की को अंतिम विदाई दी। थाना प्रभारी पंचरुखी सुभाष शास्त्री ने बताया किया विवाहिता के पति, जेठ, सास व ससुर के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 306, 502, 324 तथा आई.पी.सी. 34 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Related Stories:

RELATED प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने उठाया खौफनाक कदम, पति व ससुर गिरफ्तार