बहुत खराब है नवाज शरीफ का स्वास्थ्य, जान को लेकर भी है खतरा : मरियम नवाज

लाहौरः पाकिस्तान की जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सेहत को लेकर उनकी बेटी मरियम नवाज ने चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि मरियम का कहना है कि उनके पिता की हालत बहुत गंभीर है और उनकी जान को खतरा है। मरियम ने यह भी कहा कि शरीफ को पिछले सप्ताह एंजाइना (हृदय संबंधी बीमारी) के चार अटैक पड़ चुके हैं। शरीफ (69) अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में कोट लखपत जेल में दिसंबर 2018 से सात साल की सजा काट रहे हैं।

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, मरियम ने जेल में अपने पिता से मिलने के बाद 3 बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ के साथ दुर्व्यवहार के लिए सत्तारूढ पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सरकार की आलोचना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘जब उन्हें (शरीफ) कई दिन तक अस्पताल में रखा गया तब भी उन्हें कोई इलाज नहीं दिया गया।'

इमरान खान की सरकार पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मरियम नवाज ने अपने पिता के लिए फिक्र जाहिर की। मरियम ने कह, उन्होंने (शरीफ) कहा कि वह बहाने के तौर पर या बचने के लिए या सिर्फ इलाज के नाम पर अस्पताल में भर्ती नहीं रहना चाहते।' अपने पिता की स्वास्थ्य के लिए फिक्र जताते हुए नवाज शरीफ की बेटी ने अपने पिता के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग की। उन्होंने कहा कि मियां नवाज शरीफ 3 बार प्रधानमंत्री रहे हैं और सरकार द्वारा उनके स्वास्थ्य को लेकर असंवेदनशीलता और लापरवाही हैरान करने वाली है। मेरा परिवार और मैं उनकी सेहत के प्रति गंभीर जोखिम को लेकर अत्यंत चिंतित हैं। उनकी हालत दर्दनाक है।
 

Related Stories:

RELATED नवाज शरीफ ने हाईकोर्ट में फिरदायर की जमानत याचिका