Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग, 2020 में होगी लॉन्च

नई दिल्लीः देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग शुरू कर दी है। शुक्रवार को मारुति सुजुकी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 2020 में इलेक्ट्रिक गाड़ी को लॉन्च करने की अपनी प्रतिबद्धता को पर काम करते हुए कंपनी ने देशभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

ग्राहकों का नजरिया जानने के लिए टेस्टिंग
मारुति सुजुकी के मुताबिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग से इनको लेकर ग्राहकों का नजरिया पता करने में मदद मिलेगी और इस अभ्यास से भारतीय ग्राहकों के लिए एक भरोसेमंद और उपयुक्त इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने में मदद मिलेगी।

गुरुग्राम प्लांट में बनाए गई टेस्टिंग के लिए गाड़ियां
मारुति सुजुकी ने बताया कि टेस्टिंग के लिए जो इलेक्ट्रिक गाड़ियां उतारी गई हैं उनको जापान की सुजुकी मोटर कार्पोरेशन के मौजूदा मॉडल पर तैयार किया गया है और उनका निर्माण मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट में किया गया है।

2020 में होगी लॉन्च
मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा ने इस मौके पर कहा कि कंपनी 2020 तक इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध है और अभी जो अलग-अलग परिस्थितियों में इलेक्ट्रिक गाड़ी की टेस्टिंग की जा रही है उससे रियल लाइफ ड्राइविंग परिस्थितियों की मूल्यवान जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी। केनिची आयुकावा ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस टेस्टिंग के जरिए मूल्यवान ग्राहकों में उनकी इलेक्ट्रिक गाड़ी मान्य होगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED Maruti Suzuki ने शुरू की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की टेस्टिंग, 2020 में होगी लॉन्च