जुकरबर्ग की अधिकारियों को सलाह- सिर्फ एंड्रॉइड फोन करें यूज!

बिजनेस डेस्कः एप्पल और फेसबुक के बीच की तल्खी बढ़ती जा रही है। फेसबुक की प्राइवेसी को लेकर एप्पल के सीईओ के बयान के बाद जुकरबर्ग शायद नाराज हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मैनेजमेंट टीम से सिर्फ एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूज करने को कहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फैसला जुकरबर्ग ने एप्पल के सीईओ टिम कुक द्वारा की गई आलोचना की बाद लिया है।


MSNBC के इंटरव्यू में टिम कुक ने फेसबुक की आलोचना की। फिलहाल, ये साफ नहीं है कि मार्क जुकरबर्ग द्वारा मैनेजमेंट को सिर्फ एंड्रॉइड यूज करने सलाह के पीछे सीधे तौर पर टिम कुक का बयान ही है या फिर कोई और बात है। फेसबुक ने अब तक इस मामले पर कोई बयान जारी नहीं किया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के आला अधिकारियों से iPhone नहीं यूज करने को कहा है।

फेसबुक यूजर्स के डाटा से पैसा कमाता हैः कुक 
मार्च में भी टिम कुक ने फेसबुक की आलोचना की थी। जब उनसे पूछा गया कि वो कैंब्रिज एनालिटिका मामले पर क्या करते, अगर ये एप्पल में होता तो उन्होंने कहा कि मैं ऐसी स्थिति में आता ही नहीं। कुक का कहना था कि फेसबुक यूजर्स के डाटा से पैसा कमाता है और एप्पल ऐसा कभी नहीं करेगी। मार्क जुकरबर्ग ने कुक के इस बयान के बाद इसे छिछला और वाहियात बयान बताया था।

पहले भी कई बार कर चुके आलोचना
टिम कुक ने इंटरव्यू में ये कहा कि हम आपकी पर्सनल लाइफ में घुस नहीं रहे हैं। प्राइवेसी ह्यूमन राइट है और यह सिविल लिबर्टी भी है। एप्पल के सीईओ टिम कुक प्राइवेसी को लेकर सख्त माने जाते हैं और कई बार इन्होंने पब्लिक प्लेटफॉर्म पर फेसबुक की पॉलिसी की आलोचना खुल कर की है। इस वजह से हाल के कुछ महीनों से दोनों कंपनियों में एक तरह से तनाव का माहौल है, क्योंकि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी टिम कुक के बयान का जवाब देते हुए उसे निचले स्तर का कहा था।  

Related Stories:

RELATED फ्लाॅप हुए बल्लेबाजों को पुजारा की सलाह, जल्द सुधारो अपनी गलतियां