पार्क में जानवर के साथ की एेसी हरकत, पहुंचा जेल (Video viral)

वशिंगटनःअक्सर लोग सड़क के जानवरों के अलावा अपने पालतुओं के साथ बदसलूकी करते रहते हैं लेकिन उ्न्हें कोई रोकने या समझाने की हिम्मत या कोशिश नहीं करता। लेकिन अमरीका में  एक व्यक्ति को जानवर के साथ बदसलूकी महंगी पड़ गई। इस मामले में पुलिस ने रेमंड रेंकी (55) को गिरफ्तार कर लिया। उसे 135 दिन जेल की सजा सुनाई गई है। बीते 2 अगस्त को इस व्यक्ति ने यहां के मशहूर Yellowstone National Park में Bison (भैंस की प्रजाति का जानवर) के साथ बदसलूकी की और उसे उकसाया। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।


वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क पर कुछ लोग अपनी-अपनी गाड़ियों से जा रहे हैं तब ही एक बड़ा Bison उनके रास्ते में आ जाता है। Bison को देख सभी लोग अपनी गाड़ियां रोक कर उसे जाने का रास्ता दे देते हैं। लेकिन उस वक्त रेमंड रेंकी अपनी गाड़ी से उतरकर इस Bison को उकसाने की कोशिश करता है। इस तरह उकसाए जाने से नाराज होकर यह जानवर थोड़ी ही देर बाद उसपर हमला भी कर देता है। हालांकि इस हमले मे रेंकी बाल-बाल बच जाता है। इस पूरी घटना को लिंडसे जोन्स नाम की एक महिला ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।


यह महिला भी उस वक्त अपने परिवार के साथ उस रास्ते से गुजर रही थी। लोकल मीडिया के मुताबिक रेंकी पर Yellowstone पार्क समेत दूसरे कई पार्कों में जाने पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया है। हालांकि रेंकी को अब अपने किए पर पछतावा भी है। गुरुवार को उसने कहा कि उसे bison के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए था और उससे गलती हो गई। 
बता दें कि बीते 28 जुलाई को भी रेंकी को ग्रैंड टेटन नेशनल पार्क में शराब पीकर गलत व्यवहार करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान उसे एक दिन की जेल हुई थी। साल 1991 में रेंकी का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी रहा है।


 

Related Stories:

RELATED जेल के सुरक्षा टावरों की हालत जर्जर, केवल 1 टावर स्थापित करने को मिली मंजूरी