ममता बनर्जी का हिंदू कार्ड, दुर्गा पूजा के लिए लिखा गीत

नेशनल डेस्क:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल शहर की एक लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति के लिए सर्मिपत थीम गीत लिखा है। ममता ने दुर्गा पूजा समितियों के आयोजकों के एक कार्यक्रम में कहा कि इस थीम गीत का उद्देश्य ‘अगोमोनी’ (देवी का आह्वान करने वाला पारंपरिक बंगाली गीत) गीतों को वापस लाने का है।

ममता ने कहा कि मुझे अरूप (ममता के कैबिनेट मंत्री अरूप विश्वास) ने अपने दुर्गा पूजा (सुरुचि संघ) के लिए समर्पित गीत लिखने को कहा और मैंने अपने गीतों में ‘या देवी सर्वभूतेषु’ जैसे अगोमोनी गीतों की भावना को बनाए रखने का फैसला किया। उम्मीद करती हूं कि यह सभी को पसंद आएगा। 

लोकप्रिय गायक और पश्चिम बंगाल के सांस्कृतिक राज्य मंत्री इंद्रनील सेन गीत को अपनी आवाज देंगे। कार्यक्रम के दौरान नेताजी इनडोर स्टेडियम में दर्शकों के सामने गीत गुनगुनाते हुये सेन ने कहा कि जय मां जय दुर्गा की पंक्तियों में एक भक्ति पक्ष है। वहीं, इससे पहले सीएम ने राज्य में करीब 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियों को पहली बार आर्थिक मदद की सौगात दी है। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में हिंदू कार्ड के जरिए जनाधार बढ़ाने में जुटी बीजेपी को जवाब देने के लिए ममता ने यह दांव खेला है। 

Related Stories:

RELATED ममता को शिकागो यात्रा के लिए मंजूरी न देने की खबरें सरासर गलत: विदेश मंत्रालय