मालविंदर सिंह की बढ़ी मुश्किलें, NCLT ने जारी किया नोटिस

बिजनेस डेस्कः फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक मालविंदर सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने मालविंदर सिंह, सुनील गोधवानी और अन्य को नोटिस जारी किए हैं। यह नोटिस आरएचसी होल्डिंग को लेकर जारी किए गए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 9 अक्टूबर को होगी।



शिविंदर सिंह ने लगाए ये आरोप
एनसीएलटी ने मालविंदर और अन्य को 10 दिन के भीतर जवाब देने और शिविंदर को दो सप्ताह में अपना उत्तर देने को कहा है। छोटे भाई शिविंदर सिंह ने आरोप लगाया कि उनके बड़े भाई मालविंदर मोहन सिंह ने उनकी पत्नी के जाली हस्ताक्षर किए, अवैध वित्तीय लेनदेन किया और कंपनी को असहनीय कर्ज जाल में झोंक दिया। एनसीएलटी की दिल्ली पीठ के समक्ष दायर याचिका में शिविंदर ने कंपनियों में कुप्रबंधन और उत्पीड़न के लिए मालविंदर सिंह पर आरोप लगाया है।



जमा कराने होंगे 35 लाख सिंगापुरी डॉलर 
वहीं दिल्ली हाई कोर्ट ने मालविंदर सिंह को अदालती आदेश के उल्लंघन के लिए 35 लाख सिंगापुरी डॉलर जमा कराने का निर्देश दिया है। मालविंदर ने यह राशि एक कंपनी में अपने शेयर बेचकर प्राप्त की थी, जो अदालत के आदेश का उल्लंघन है। हाई कोर्ट ने मालविंदर और उनके भाई शिविंदर सिंह को अपनी संपत्तियों की बिक्री नहीं करने का निर्देश दिया था।

Related Stories:

RELATED फोर्टिस हेल्थकेयर के CEO भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा