''मैं भी चौकीदार'' का कांग्रेस ने उड़ाया मजाक, बताया ''मोदी बाबा और 40 चोर''

नई दिल्लीःकांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव अभियान ‘‘मै भी चौकीदार’’ अभियान का मजाक उड़ाते हुए मंगलवार को कहा कि यह सरकार पांच वर्ष की विफलताओं को छिपाने के लिए अपनी ‘ब्रांडिंग’ लगातार बदलती रही है। कांग्रेस के संचार इकाई के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान भाजपा के “मैं भी चौकीदार अभियान का मजाक उड़ाते हुए दावा किया, ‘‘मोदी बाबा और 40 चोर’’ देश के लोगों को ठगते रहे हैं।


गौरतलब है कि अधिकतर भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री एवं पार्टी के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा दिया है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मोदी को संदर्भित करते हुए ‘‘चौकीदार चोर है’’ का बार-बार उल्लेख किये जाने के जवाब में यह अभियान चलाया है।

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘आजकल पूरा देश चौकीदार द्वारा चोरी किये जाने की चर्चा कर रहा है। सच यह है कि मोदी बाबा और 40 चोर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़कर लोगों को एक बार फिर बेवकूफ बनाना चाहते हैं। लोग लेकिन कह रहे हैं, हाय- हाय रे मोदी सरकार, कभी पान पकौड़े कभी चौकीदार।’’

सुरजेवाला ने कहा,‘‘ दुष्प्रचार करती रही मोदी सरकार को प्रधानमंत्री की विफलताओं को छिपाने के लिए लगातार ‘ब्राडिंग और रिब्रांडिंग’ करने की जरूरत पड़ी है।’’ इससे पहले केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी 31 मार्च को 500 जगहों पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ‘मैंभीचौकीदार’ का संकल्प लेने वाले लोगों से बातचीत करेंगे।

सुरजेवाला ने दावा किया कि मोदी सरकार लोकसभा चुनावों में अपनी हार के डर से नारे बदलती रही है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की गरीबों से धन लेकर अमीरों को देने की आदत है। उन्होंने कहा, ‘‘राफेल घोटाले और विजय माल्या को देश से भगाने के लिए जो चौकीदार जिम्मेदार है, वह चौकीदार चोर है। ’’

 

Related Stories:

RELATED Twinkle Khanna ने Kejriwal का उड़ाया मजाक !