महिंद्रा Thar का स्पेशल एडिशन लॉन्च, ओपन-टॉप ड्राइविंग का ले सकते है एक्सपीरिएंस

ऑटो डेस्कः महिंद्रा ने साउथ अफ्रीका में Thar के एक नए स्पेशल एडिशन- Adventure Series 4×4 को लॉन्च किया है ये वही थार है जो भारत में सेल के लिए उपलब्ध है, हालांकि नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इसमें कई ऑफ-रोड एक्सेसरीज दिए गए हैं। महिंद्रा Thar भारत की सबसे ताकतवर ऑफ रोड कारों में से एक है। ये महिंद्रा की पहली कार है जिसे BS IV CRDe इंजन मिला था और ये AC के साथ तीन वेरिएंट्स- DI 4×2, DI 4×4 और CRDe 4×4 में ऑफर होती है। Thar की लोकप्रियता केवल भारत के ऑफ-रोड लवर्स के बीच नहीं है बल्कि दुनियाभर में है।

नई महिंद्रा थार एडवेंचर सीरीज 4×4 में Bundu गियर का ऑफ-रोड बंपर, एक स्टील कैनोपी और स्नोर्कल के साथ नए ऑफ-रोड अलॉय शामिल हैं। सबसे खास बात ये है कि आप वास्तव में फ्रंट पैसेंजर रोव से स्टील कैनोपी हटा सकते हैं और ओपन-टॉप ड्राइविंग एक्सपीरिएंस ले सकते हैं। महिंद्रा थार एडवेंचर सीरीज 4×4 के फ्रंट बंपर में एक टॉप बार भी दिया गया है, जो ग्रिल में एक्सट्रा प्रोटेक्शन देगा साथ ही इसमें कलर्ड रिकवरी पॉइंट्स, बिल्ट-इन LED लाइट्स और हाई-लिफ्ट जैक माउंटिंग पॉइंट्स भी दिए गए हैं।

ऑप्शनल हैंकूक डायनाप्रो AT ऑफ-रोड टायर्स भी स्पेशल एडिशन थार में ऑफर किया गया है। मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Thar में 2.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है. ये इंजन 107 PS का पावर और 247 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. यहां 3 कलर ऑप्शन- रॉकी बीज, रेडे रेज, DSAT सिल्वर मौजूद है. इसकी शुरुआती कीमत R293,999 (लगभग 14 लाख रुपये) है।

Related Stories:

RELATED सऊदीः ड्राइविंग अधिकार मांगने वाली महिला कार्यकर्ताओं का हिरासत में यौन उत्पीड़न