महामृत्युंजय मंत्र में है अद्भुत शक्ति, जाप से मिटते हैं सभी रोग

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव जी की पूजा का विधान है। जिस के चलते हर कोई इस दिन इन्हें खुश करने में लगा रहता है और यही कारण है कि सोमवार के दिन रोज़ की तुलना में अधिक भीड़ देखने को मिलती है। तो वहीं इस दिन कुछ खास मंत्रों का उच्चारण किया जाता है, जिसमें सबसे अधिक महामृत्युंजय मंत्र का पाठ किया जाता है। कहते हैं ये मंत्र भगवान शंकर को बहुत प्रिय है। ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को किसी भी प्रकार का डर या भय नहीं सताता। तो आइए जानतें हैं इससे जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बातें-


महामृत्युंजय मंत्र का महत्व-
माना जाता है कि इस मंत्र का जाप करने से हर तरह के रोग व बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके अलावा लगातार जाप इस चमत्कारी मंत्र का जाप करने से घर में धन और समृद्धि आती है। वहीं ज्योतिष विशेषज्ञों का कहना है कि इस मंत्र का जाप सवा लाख बार करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जहां इस मंत्र से लाभ होता है वहीं अगर इसके जाप के दौरान कुछ सावधानियां नहीं बरती जाए इसका उल्ट असर भी पड़ सकता है। जाप करते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें, जैसे कि जाप करते समय मंत्र का शुद्धता का पूरा ध्यान रखना चाहिए। अगर जाप करने में आपने एक बार भी गलती की तो ये आपको भारी पड़ सकती है।


ज्योतिष में ये भी कहा गया है कि अगर आप रोज़ मंत्र का जाप करते हैं तो ध्यान रहे कि रोज़ाना जाप की एक निश्चित संख्या को बढाएं लेकिन कभी भी कम न करें। ऐसा करना सही नहीं माना जाता। इसके साथ ये भी इसमें ये भी बताया गया है कि जाप करते समय आवाज़ मुंह से बाहर नहीं आनी चाहिए। अगर आपकी आवाज़ बाहर आ रही है तो प्रयास करें कि धीमे स्वर में जप करें और ध्यान रखें कि मंत्र का जाप सिर्फ रुद्राक्ष माला से ही करें।

जाप करें इस मंत्र का जाप-
ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः

ॐ त्र्यम्‍बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्

उर्वारुकमिव बन्‍धनान्

मृत्‍योर्मुक्षीय मामृतात्

ॐ स्वः भुवः भूः ॐ सः जूं हौं ॐ !!


Kundli Tv- क्या आपके पति भी हैं दुष्ट, जानें लक्षण (VIDEO)

 

Related Stories:

RELATED होली के रात इस मंत्र का जाप करने से दूर होंगे सभी रोग