पानीपत में रणदीप सुरजेवाला ने भरी हुंकार, भाजपा सरकार को लिया निशाने पर

पानीपत(अनिल कुमार): आल इंडिया कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पानीपत में कांग्रेस की रैली में मोदी की केन्द्र सरकार और प्रदेश की खट्टर सरकार को निशाने पर लेते हुए हुंकार भरी। उन्होंने इस दौरान किसानों, व्यापारियों की समस्याओं के निवारण, युवाओं को रोजगार आदि मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों व जीएसटी पर सुरजेवाला ने सरकार का घेराव किया।



रैली में बोल रहे सुरजेवाला ने कहा कि हमने एक ऐसे आदमी को मुख्यमंत्री बना कर बिठा दिया जो किसानों के खेतों में जुताई के दौरान ब्रेक की जगह एक्सलेटर दबा रहा है, हरियाणा की प्रगति में गतिरोध लगाने की जिम्मेवारी सीएम मनोहर लाल की है। उन्होंने अगले चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए दावा करते हुए कहा कि यदि संजय छौक्कर पानीपत के युवाओं को रोजगार देने के लिए फैक्ट्री लगाने के लिए कहें तो कांग्रेस लगाएगी, क्योंकि इसके अलावा कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं।

उन्होंने कहा कि जनता चाहती है कि हरियाणा और दिल्ली से भाजपा सरकार को हटाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि बदलाव की आवश्यकता इसलिए है कि मोदी मुनाफाखोर कंपनी चला रहे हैं। आज केवल डीजल और पेट्रोल की कीमतों से 11 लाख की लूट दिल्ली की मोदी सरकार कर रही है। बावन महीने में किसानों व आम जनता की जेब से यह लूट मोदी सरकार ने की है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब कांग्रेस ने दिल्ली की सरकार छोड़ी तो उस समय डीजल का रेट 55.49 रूपये था और आज 74.17 रूपये हो गया। यानि 52 महीनों में मोदी सरकार ने 18.70 पैसे मोदी सरकार ने डीजल पर बढ़ाए। वैसे ही पेट्रोल का दाम 71 रूपये था और अब 81.75 मोदी सरकार ने कर दिए।

उन्होंंने कहा कि  इसी तरह हरियाणा में खट्टर सरकार ने डीजल पर सवा नौ प्रतिशत से सवा सत्रह प्रतिशत वैट और पेट्रोल पर 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत तक वैट बढ़ाकर 18 हजार करोड़ रूपये मोदी और खट्टर ने किसान, आम जनता और व्यापारियों की जेब से लूट की। उन्होंने कहा कि जब सरदार मनमोहन की असरदार सरकार थी तब गैस सिलिंडर 414 रूपये में मिलता था और आज 754 रूपये का हो गया है और यह रेट दिल्ली का है, लेकिन जब हरियाणा में आता है तो इसपर खट्टर टैक्स लगने के बाद यह साढ़े आठ रूपये तक हो जाता है।

Related Stories:

RELATED पानीपत में रणदीप सुरजेवाला ने भरी हुंकार, भाजपा सरकार को लिया निशाने पर